दिल्ली

delhi

पश्चिम बंगाल में राजनीतिक हिंसा की शिकायत, चुनाव आयोग पहुंचा BJP प्रतिनिधिमंडल

By

Published : Apr 5, 2019, 4:27 PM IST

पश्चिम बंगाल में राजनीतिक हिंसा की शिकायत लेकर बीजेपी चुनाव आयोग पहुंची. पार्टी ने सिलीगुड़ी जिले के जिलाधिकारी और एसपी को हटाने की मांग की है. जानें क्या है पूरा मामला...

मीडिया से बात करते भूपेंद्र यादव

नई दिल्ली: बीजेपी महासचिव भूपेंद्र यादव की अगुवाई में आज एक प्रतिनिधिमंडल चुनाव पहुंचा. पार्टी ने पश्चिम बंगाल में राजनीतिक हिंसा की शिकायत की है.

दरअसल, प्रधानमंत्री मोदी की सिलीगुड़ी में हुई चुनावी रैली के बाद बीजेपी के स्थानीय बूथ ऑफिस के बाहर एक लाश फंदे से टंगी हुई मिली थी. जानकारी के मुताबिक शव किसी 42 वर्षीय शख्स का था.

बीजेपी ने इस मामले को जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक के पास स्थानांतरित करने की मांग की है. बीजेपी ने आयोग से इसमें हस्तक्षेप करने की मांग की है.

अपनी मांगों के संबंध में मीडिया से बात करते हुए भूपेंद्र यादव ने बताया 'ममता बनर्जी के नेतृत्व में पश्चिम बंगाल का ट्रैक रिकॉर्ड राज्य में हो रही राजनीतिक हिंसा को दिखाता है. पिछली बार हमारे उम्मीदवार की मौत होने के बाद हमने आयोग से इसका संज्ञान लेने की अपील की थी.'

भूपेंद्र यादव ने आरोप लगाए कि उस मामले में भी हमारे उम्मीदवारों की सुरक्षा के लिए कोई कार्रवाई नहीं की गई. उन्होंने कहा कि बीजेपी ने चुनाव आयोग से सिलीगुड़ी के जिलाधिकारी और एसपी को हटाने की मांग की है. उन्होंने कहा कि ये अधिकारी जिले में निष्पक्ष चुनाव कराने में समर्थ नहीं हैं.

बीजेपी महासचिव भूपेंद्र यादव ने चुनाव आयोग से कार्रवाई करने की अपील करते हुए जिलाधिकारी और एसपी को दोषी ठहराने की मांग की है. भूपेंद्र यादव ने जिले में सुरक्षाबलों की पर्याप्त संख्या न होने बात भी कही.

ABOUT THE AUTHOR

...view details