दिल्ली

delhi

By

Published : Mar 11, 2020, 6:27 PM IST

Updated : Mar 11, 2020, 8:00 PM IST

ETV Bharat / bharat

भाजपा ने जारी की राज्यसभा उम्मीदवारों की सूची, मध्य प्रदेश से सिंधिया का नाम

भारतीय जनता पार्टी ने उम्मीदों के अनुरूप राज्यसभा चुनाव के लिए अपने सभी उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी. इस सूची में भाजपा के कुल नौ उम्मीदवार है. वहीं भाजपा ने दो सहयोगी दलों के उम्मीदवारों की भी घोषणा की है. पढ़ें पूरी खबर...

जेपी नड्डा
जेपी नड्डा

नई दिल्ली : भारतीय जनता पार्टी ने उम्मीदों के अनुरूप बुधवार को राज्यसभा के द्विवार्षिक चुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी. इस सूची में भाजपा के कुल नौ उम्मीदवार हैं, जिनमें मध्य प्रदेश से ज्योतिरादित्य सिंधिया का नाम भी शामिल है. वहीं भाजपा ने दो सहयोगी दलों के उम्मीदवारों की भी घोषणा की है.

भाजपा के अन्य उम्मीदवारों में अभय भारद्वाज व रमीलाबेन बारा (दोनों गुजरात), भुवनेश्वर कालीता (असम), विवेक ठाकुर (बिहार), दीपक प्रकाश (झारखंड), लिएसेंबा महाराजा (मणिपुर), उदयना राजे भोंसले (महाराष्ट्र) व राजेंद्र गहलोत (राजस्थान) शामिल हैं.

भाजपा द्वारा जारी की गई सूची

वहीं भाजपा ने महाराष्ट्र से अपने सहयोगी दल आरपीआई (ए) से रामदास अठावले और असम से बीपीएफ नेता विश्वजीत डेमरी को उम्मीदवार घोषित किया है.

बता दें कि राज्यसभा में 17 राज्यों के 55 राज्यसभा सीटें खाली हो रही हैं. इनमें सबसे ज्यादा महाराष्ट्र से सात और आंध्र प्रदेश से छह सीटे हैं.

पढ़ें :राज्यसभा की खाली हो रहीं 55 सीटों के लिए 26 मार्च को चुनाव : निर्वाचन आयोग

बता दें कि राज्यसभा के लिए नामांकन की अंतिम तिथि 13 मार्च है. 16 मार्च को नामांकन पत्रों की जांच की जाएगी और 18 मार्च को नामांकन वापस लिया जा सकता है. 26 मार्च को पूर्वाह्न नौ बजे से अपराह्न चार बजे तक मतदान कराया जाएगा. इसी दिन चुनाव के नतीजे भी घोषित किए जाएंगे.

जिन सीटों पर चुनाव कराया जा रहा, वे सभी सीटें अप्रैल की अलग-अलग तिथियों में खाली होंगी.

पढ़ें :राज्यसभा : एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने दाखिल किया नामाकंन

गौरतलब है कि महाराष्ट्र से एनसीपी की तरफ से शरद पवार ने नामांकन कर दिया है.

Last Updated : Mar 11, 2020, 8:00 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details