दिल्ली

delhi

BJD सांसद अर्जुन सेठी और पूर्व सांसद मोहन जेना BJP में शामिल

By

Published : Mar 30, 2019, 10:58 PM IST

बीजेडी के दो नेता भाजपा में शामिल.सेठी बीजद से इस्तीफा देने वाले चौथे सांसद.

अर्जुन चरण सेठी और मोहन जेना

भुवनेश्वर: बीजू जनता दल (बीजद) के सांसद अर्जुन चरण सेठी और पूर्व सांसद मोहन जेना शनिवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में शामिल हो गए. भद्रक से सांसद और पूर्व केंद्रीय मंत्री सेठी ने अपने पुत्र अभिमन्यु सेठी को टिकट न मिलने पर शनिवार को ही पार्टी से इस्तीफा दे दिया और अपने बेटे के साथ भाजपा में शामिल हो गए.

बीजद अध्यक्ष नवीन पटनायक ने भद्रक से आठ बार के लोकसभा सांसद सेठी के स्थान पर धामनगर के विधायक मुक्तिकांत मंडल की पत्नी मंजुलता मंडल को टिकट दिया है.

जाजपुर के पूर्व सांसद मोहन जेना भी केंद्रीय पेट्रोलियम मंत्री धर्मेद्र प्रधान, राज्य प्रभारी अर्जुन सिंह और अन्य वरिष्ठ नेताओं की उपस्थिति में यहां पार्टी मुख्यालय में भाजपा में शामिल हो गए.

मोहन जेना ने 28 मार्च को ही बीजद से इस्तीफा दे दिया था.

पढ़ें-बिहारः करीब एक दर्जन सीट पर RJD-BJP का सीधा मुकाबला

प्रधान ने कहा कि इन नेताओं के आने से पार्टी मजबूत होगी.

सेठी बीजद से इस्तीफा देने वाले चौथे सांसद हैं. इसके पहले नबरंगपुर के सांसद बालभद्र माझी, कंधमाल के सांसद प्रत्यूषा राजेश्वरी सिंह और कालाहांडी के सांसद अरका केशरी देव पहले ही बीजद से इस्तीफा दे चुके हैं.

देव को छोड़कर बाकी सभी भाजपा में शामिल हो चुके हैं.

भाजपा ने अभी तक भद्रक, जाजपुर, मयूरभंज और जगतसिंहपुर से उम्मीदवारों की घोषणा नहीं की है. पार्टी ने राज्य की लोकसभा की 17 और विधानसभा की 137 सीटों के लिए उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है.

यहां 21 लोकसभा सीटों और 147 विधानसभा सीटों के लिए चुनाव एकसाथ चार चरणों में होंगे, जो 11 अप्रैल से शुरू होंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details