दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

BSP सुप्रीमो मायावती ने राजस्थान में प्रदेश कार्यकारिणी को भंग किया

राजस्थान में बसपा विधायकों के कांग्रेस में शामिल होने और बसपा की प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक के बाद अब पार्टी सुप्रीमो मायावती ने प्रदेश बसपा कार्यकारिणी को भंग कर दिया है. इसके साथ ही पूर्व राज्यसभा सांसद मुनकाद अली और रामजी गौतम को बसपा का प्रदेश प्रभारी बनाया गया है.

By

Published : Sep 23, 2019, 10:08 PM IST

Updated : Oct 1, 2019, 6:29 PM IST

मायावती ( फाइल फोटो)

जयपुर:राजस्थान बसपा में जब से छह विधायकों ने कांग्रेस पार्टी का दामन थामा है, तभी से राजस्थान का बसपा संगठन पूरी तरह से अस्त-व्यस्त हो गया है. इसके बाद रही सही कसर कल बसपा के पदाधिकारियों की बैठक ने पूरी कर दी. कल बसपा की बैठक में हुई. इस बैठक के बाद आज बसपा सुप्रीमो ने इससे नाराज होते हुए प्रदेश कार्यकारिणी को भंग कर दिया है.

बसपा की प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक

अब राजस्थान में बसपा के संगठन को फिर से खड़ा किया जाएगा और इसके लिए बसपा के नेशनल कॉर्डिनेटर रामजी गौतम और पूर्व राज्य सभा सांसद मुनकाद अली को राजस्थान का प्रभारी नियुक्त किया गया है.

गौरतलब है कि मुनकाद अली पहले भी राजस्थान बसपा के प्रभारी थे, लेकिन चुनावों के बाद उनकी जगह धर्मवीर अशोक को ये जिम्मेदारी दी गई थी.

यह भी पढ़ें :पंजाब उपचुनाव : कांग्रेस ने किया अपने चार उम्मीदवारों का एलान

लेकिन बसपा के विधायकों की ओर से लगातार धर्मवीर अशोक की शिकायत का असर था कि अशोक को पहले ही इस पद से हटा दिया गया था. अब रामजी गौतम और मुनकाद अली राजस्थान में फिर से बसपा के संगठन को खड़ा करने का काम करेंगे.

Last Updated : Oct 1, 2019, 6:29 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details