दिल्ली

delhi

एमपी : गैंगरेप के बाद बोरे में बंद कर रेलवे ट्रैक पर फेंका, जलाने की थी योजना

By

Published : Jan 20, 2021, 1:50 PM IST

मध्यप्रदेश में महिला संबंधी कई ऐसे अपराध रोजाना सामने आ रहे हैं, जिनके बारे में जानकार हर किसी की रूह कांप जाये. दिनों-दिन बढ़ते इन अपराधों का आंकड़ा प्रदेश को शर्मसार कर रहा है. ऐसा ही एक मामला प्रदेश के इंदौर जिले का है, जहां बेहोशी की हालत में बोरे में बंद एक युवती को रेलवे ट्रैक पर फेंक दिया गया.

railway track
गैंगरेप

इंदौर :मध्यप्रदेश में महिला संबंधी अपराध का ग्राफ कम होने की जगह, दिनों-दिन बढ़ता जा रहा है. इसी कड़ी में एक मामला सामने आया है इंदौर के बाणगंगा थाना क्षेत्र से, जहां बेहोशी की हालत में बोरे में बंद एक युवती रेलवे ट्रैक पर मिली, वहीं घटना को लेकर कई तरह की आशंका व्यक्त की जा रही है.

युवती को बोरे में बंद कर रेलवे ट्रैक पर फेंका

बी.कॉम की छात्रा के साथ महापाप !
बीकॉम की पढ़ाई कर रही युवती शाम को अपने घर से कोचिंग जाने के लिए निकली थी, इसी दौरान पांच से छह बजे के आसपास उसके ही परिचित युवक अक्षय गुप्ता ने अपने साथियों के साथ मिलकर उसका अपहरण कर लिया, अपहरण करने के बाद युवती के स्कार्फ से उसकी आंखों को बंद कर दिया गया और भागीरथपुरा क्षेत्र में उसे एक सुनसान कमरे में ले जाया गया, जहां पहले से तीन युवक कमरे में मौजूद थे, इसके बाद पांचों युवकों ने युवती को इंजेक्शन लगा दिया, जिसके कारण वह बेहोश हो गई, बेहोश होने के बाद उसके साथ पांचों युवकों ने रेप की वारदात को अंजाम दिया और उसका वीडियो भी बना लिया.

रेप कर बनाया वीडियो, बोरे में बंद कर रेलवे ट्रैक पर फेंका
वहीं वारदात को अंजाम देने के बाद युवती पर पानी डाला गया, जिसके बाद वह होश में आ गई, इस दौरान युवकों ने युवती का वीडियो भी बनाया. जब पीड़िता ने पुलिस को शिकायत करने की बात कही, तो आरोपियों ने उस पर चाकू से हमला कर दिया और बोरे में बंद कर, उसे लक्ष्मी बाई रेलवे ट्रैक पर फेंक दिया, जिसके बाद वह जैसे तैसे बोरे में से निकलकर अपने परिजनों तक पहुंची और पूरे मामले की शिकायत पुलिस को की, फिलहाल युवती को गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

आरोपी ने पहले भी की थी छेड़छाड़
बता दें कि जिस युवती के साथ बदमाशों ने इस तरह की वारदात को अंजाम दिया, उस युवती की अभी कुछ दिन पहले ही शादी हुई थी, लेकिन युवती बीकॉम की पढ़ाई कर रही थी तो अपने मायके में ही रह रही थी, वहीं जिस युवक ने युवती के साथ इस तरह की घटना को अंजाम दिया, उस युवक ने पहले भी युवती को एक कमरे में कैद कर लिया था, लेकिन उस समय युवती के द्वारा हंगामा करने पर युवक को उसे छोड़कर भागना पड़ा. इस घटना के बाद युवती के परिजनों ने युवक को समझाइश भी दी थी, लेकिन इसके बाद युवक ने अपने अन्य साथियों के साथ योजनाबद्ध तरीके से युवती को कोचिंग जाने के समय अपहरण कर लिया.

पढ़ें : कलयुगी पिता तीन साल से कर रहा था नाबालिग बेटियों से शर्मनाक हरकत, केस दर्ज

बदमाशों ने युवती को जलाने की बनाई थी योजना
युवती पर बदमाशों ने चाकू से हमला करने के बाद उसे बोरे में बंद कर जलाने की भी योजना बनाई थी, लेकिन अचानक से रेलवे ट्रैक पर किसी के आ जाने के कारण बदमाश वहां से फरार हो गए, इस पूरे मामले में युवती के परिचित युवक अक्षय गुप्ता का ही नाम सामने आ रहा है और युवती ने पुलिस को भी बयानों में अक्षय गुप्ता के नाम की जानकारी दी है, वहीं पुलिस ने युवती के बयान दर्ज कर लिए हैं और पूरे मामले की विवेचना की जा रही है.

पीड़िता के बयान के आधार पर हिरासत में आरोपी
प्रारंभिक तौर पर पुलिस ने पीड़िता के बयान के आधार पर जांच शुरू कर दी है, वहीं जिस युवक के बारे में पीड़िता ने जानकारी दी है, उसे भी हिरासत में ले लिया है, वहीं पूरे मामले की काफी बारीकी से जांच पड़ताल की जा रही है. पीड़िता ने अपने साथ गैंगरेप होने की बात कही है, उसका काफी बारीकी से परीक्षण किया जा रहा है और युवती का मेडिकल भी करवाया जा रहा है, उसके बाद ही आने वाले दिनों में स्थिति स्पष्ट हो पाएगी कि युवती के साथ रेप की वारदात हुई है, या नहीं, फिलहाल प्रारंभिक तौर पर पुलिस पीड़िता के बयानों के आधार पर ही जांच कर रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details