दिल्ली

delhi

बांग्लादेशी उच्चायुक्त ने जयशंकर से की मुलाकात, पीएम मोदी को दिया निमंत्रण

By

Published : Feb 22, 2020, 7:45 AM IST

Updated : Mar 2, 2020, 3:42 AM IST

भारत में बांग्लादेश के उच्चायुक्त मुहम्मद इमरान ने शुक्रवार को विदेश मंत्री एस जयशंकर से दिल्ली में मुलाकात की. इमरान ने अपने देश के संस्थापक शेख मुजीबुर रहमान के जन्म शताब्दी समारोहों में भाग लेने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की आगामी यात्रा को लेकर चर्चा की.

etvbharat
एस जयशंकर, मुहम्मद इमरान

नई दिल्ली:भारत में बांग्लादेश के उच्चायुक्त मुहम्मद इमरान ने शुक्रवार को विदेश मंत्री एस जयशंकर से दिल्ली में मुलाकात की. इमरान ने अपने देश के संस्थापक शेख मुजीबुर रहमान के जन्म शताब्दी समारोहों में भाग लेने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की आगामी यात्रा को लेकर चर्चा की.

बंगबंधु की 100वीं जयंती पर 17 मार्च को शताब्दी समारोहों की शुरूआत होगी.

विदेश मंत्री एस जयशंकर का टवीट

बांग्लादेश उच्चायोग द्वारा जारी बयान के अनुसार जयशंकर ने बंगबंधु को वैश्विक नेता बताते हुए कहा कि भारत उन्हें काफी सम्मान के साथ याद करता है.

जयशंकर ने दोनों पड़ोसियों के बीच मधुर द्विपक्षीय संबंधों पर संतोष व्यक्त किया. उन्होंने उच्चायुक्त से कहा कि भारत बांग्लादेश के साथ अपने संबंधों को विशेष महत्व देता है.

उन्होंने 17 मार्च को ढाका में आयोजित शताब्दी समारोह में भाग लेने के लिए प्रधानमंत्री मोदी की बांग्लादेश की यात्रा को लेकर चर्चा की.

बयान में कहा गया, 'मुहम्मद इमरान ने कोरोना वायरस के प्रकोप के कारण चीन में फंसे कई बांग्लादेशियों को बाहर निकालने के लिए भारत के दोस्ताना कदम की ढाका ने सराहना की'.

हालांकि, भारत सरकार ने कोरोना वायरस से प्रभावित हुबेई प्रांत से बांग्लादेशियों को निकालने के बारे में कोई जानकारी साझा नहीं की है.

Last Updated : Mar 2, 2020, 3:42 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details