दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

कर्नाटक : बेंगलुरु हिंसा मामला में 30 और आरोपी गिरफ्तार

बेंगलुरु में हुई हिंसा के संबंध में 30 और आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. बता दें कि मामले में अभी तक 380 लोगों की गिरफ्तारी हुई थी.

By

Published : Aug 18, 2020, 2:01 PM IST

bangalore-violence-case-arrest-of-30-more-accused
बेंगलुरू हिंसा मामला

बेंगलुरु:कर्नाटक के बेंगलुरु मेंआधी रात के पुलिस ऑपरेशन में डीजे हल्ली और केजी हल्ली दंगा मामले के संबंध में 30 और आरोपी पकड़े गए हैं. मामले से संबंधित अब तक 380 से अधिक आरोपियों को गिरफ्तार किया गया था.

सीसीबी के डीसीपी रवि कुमार टीम को हिरासत में लेने के लिए मैदान में थे. पुलिस आरोपियों द्वारा किए दंगे के संबंध में जानकारी इकट्ठा कर रही है. पुलिस मामले की और जानकारी के लिए सीसीटीवी फुटेज की भी पुष्टि कर रही है, ताकि हिंसा में शामिल और भी लोगों की तस्वीरों और उनके बारे में अन्य जानकारी इकट्ठी की जा सके.

बता दें कि सोशल मीडिया पर एक राजनेता के रिश्तेदार द्वारा पोस्ट किए गए 'आपत्तिजनक मैसेज' को लेकर पिछले मंगलवार देर रात पूर्वी बेंगलुरु में हिंसक विरोध प्रदर्शन हुआ था. हिंसक भीड़ ने कांग्रेस विधायक अकांदा श्रीनिवास मूर्ति के घर के बाहर एकत्र होकर पोस्ट के खिलाफ नारेबाजी की और आगजनी भी की. लोग श्रीनिवास मूर्ति के रिश्तेदार नवीन की गिरफ्तारी की मांग कर रहे थे. लोगों ने डीजे हल्ली, केजी हल्ली और पुलकेशी नगर में भी विरोध प्रदर्शन किया. 100 से ज्यादा पुलिसकर्मी घायल हो गए हैं. 100 से ज्यादा लोगों की गिरफ्तारी की गई है.

पुलिकेशी नगर के विधायक मूर्ति ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो पोस्ट कर भीड़ को प्रदर्शन रोकने के लिए कहा. वीडियो में मूर्ति अपील करते हुए कह रहे थे, कृपया कुछ बदमाशों के शरारती कार्य को लेकर हिंसा का सहारा न लें. शहर में केजी हल्ली पुलिस स्टेशन के सामने भी बड़ी भीड़ नजर आई. वहीं अन्य हिंसक भीड़ ने डीजे हल्ली पुलिस स्टेशन में घुसकर कुछ वाहनों और फर्नीचर की तोड़फोड़ की और कुछ पुलिसकर्मियों पर हमला करने की भी कोशिश की.

गुस्साई भीड़ ने पुलाकेशी नगर के विधायक अखंड श्रीनिवास मूर्ति के आवास और डीजे हाली थाने को निशाना बनाया.

घटना के समय विधायक अपने घर पर नहीं थे. उनका मकान पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया, उसमें रखी साड़ियां, गहने सब लूट लिए गए और वाहनों सहित पूरे मकान को आग लगा दी गई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details