दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

ह्यूस्टन पहुंचे सिंधी और बलूच, PAK से आजादी के लिए मोदी-ट्रंप से मांगेंगे मदद

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सात दिवसीय अमेरिकी दौरे पर हैं. इस दौरान वे विभिन्न कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे. इसके अतिरिक्त सिंधी और बलूच समुदाय भी ह्यूस्टन पहुंचे है, वे पीएम से उन्हें पाक से आजादी दिलाने में मदद करने की मांग करेंगे. पढ़ें पूरा विवरण

By

Published : Sep 22, 2019, 1:54 PM IST

Updated : Oct 1, 2019, 1:56 PM IST

मोदी और ट्रंप

ह्यूस्टन: पीएम नरेंद्र मोदी 'हाउडी मोदी' समारोह में 50 हजार भारतीय प्रवासियों को संबोधित करेंगे. पीएम मोदी का स्वागत करने भारतीय जुटे हैं. इसके अतिरिक्त सिंधी और बलूच समुदाय के लोग भी बड़ी संख्या में पहुंचे. सिंधी समुदाय के लोगों की मांग है कि उन्हें पाकिस्तान से आजाद किया जाए और इसमें मोदी मदद करें.

सिंधी एक्टिविस्ट जफर सहितो ने बताया कि सिंधी समुदाय के लोग संदेश लेकर आए है और जब प्रधानमंत्री यहां से गुजरेंगे तो हम उन्हें संदेश देंगे कि हमे आजादी दिलाएं.

जफर सहितो ने दी जानकारी

उन्होंने उम्मीद जताई कि पीएम मोदी और राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप हमारी मदद करेंगे. उन्होंने कहा कि पाक में सरकार मानवाधिकारों का उल्लंघन कर रही है. उन्होंने कहा कि वे 100 से ज्यादा अमेरिकन सिंधी बैनर और पोस्टर के जरिए मोदी और ट्रंप का ध्यान खीचेंगे.

पढ़ें-ह्यूस्टन में PM मोदी: कश्मीरी पंडितों, सिखों और दाऊदी बोहरा समुदाय से मुलाकात की

वहीं बलूच नेशनल मूवमेंट से जुड़े नेता नबी बक्श बलोच ने कहा कि वे पाकिस्तान से आजादी चाहते हैं. उन्होंने मांग की है कि भारत और अमेरिका को हमारा वैसा ही समर्थन करना चाहिए जैसा भारत ने 1971 में बांग्लादेश का किया था.

उन्होंने कहा कि वे मोदी और ट्रंप से मदद मांगने आए हैं. उन्होंने कहा कि पाक सेना बलूचों का दमन कर रही है.

Last Updated : Oct 1, 2019, 1:56 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details