दिल्ली

delhi

सांसदों में भय का माहौल, पर चर्चा करना महत्वपूर्ण : आजाद

By

Published : Sep 13, 2020, 8:44 PM IST

सोमवार से शुरू हो रहे संसद सत्र को लेकर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद ने कहा है कि देश की जनता भारत-चीन सेना गतिरोध, नई शिक्षा नीति, कोरोना और जीडीपी जैसे मुद्दों को लेकर सरकार द्वारा उठाए जा रहे कदमों के बारे में जानना चाहती है.

गुलाम नबी
गुलाम नबी

नई दिल्ली : कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद ने संसद सत्र को लेकर कहा है कि सत्र एक अजीब स्थिति में शुरू हो रहा है. देश भर में कोरोना को लेकर लोग डरे हुए है, साथ ही सांसदों में भी भय का माहौल है, हालांकि दुनिया और देश में स्थिति बदल रही है और इस पर चर्चा करना महत्वपूर्ण है.

उन्होंने संसद सत्र के शुरू होने पर कहा है कि सदन के समक्ष कई मुद्दे हैं, जिनके बारे में इस देश के नागरिक सुनना चाहते हैं और सांसदों से चर्चा करना चाहते हैं.

गुलाम नबी आजाद का बयान

राज्यसभा में विपक्ष के नेता ने कहा कि कोरोना , लद्दाख में भारत-चीन सेना आमने-सामने हैं और तनाव है, जीडीपी में गड़बड़ी है, मुद्रास्फीति है, नई शिक्षा नीति है - सदन के समक्ष कई मुद्दे हैं, जिनके बारे में इस देश के नागरिक सुनना चाहते हैं और सांसदों से चर्चा करना चाहते हैं.

बता दें कि कोरोना वायरस के कारण इस बार कई अहम बदलावों के साथ सत्र की शुरुआत हो रही है. यह 14 सितंबर से लेकर एक अक्टूबर तक चलेगा.इस बार मॉनसून सत्र में प्रश्नकाल नहीं होगा.

पढ़ें - कोरोना वैक्सीन पर बोले हर्ष वर्धन, भरोसा न हो तो मैं लगवाऊंगा पहला टीका

सत्र की शुरुआत से पहले सभी सांसदों का कोरोना टेस्ट कराया गया. इसके अलावा, संसद में भी सांसदों के दूर-दूर बैठने की व्यवस्था की गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details