दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

हाथरस केस : डीजीपी ने कहा- स्थानीय प्रशासन ने लिया अंतिम संस्कार का निर्णय

हाथरस में पीड़ित परिवार से मिलने के बाद अपर मुख्य सचिव (गृह) अवनीश कुमार अवस्थी ने कहा कि एसआईटी रिपोर्ट के आधार पर अधिकारियों को सस्पेंड किया गया है. दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी. वहीं, डीजीपी हितेश चंद्र अवस्थी ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि पीड़िता के अंतिम संस्कार का निर्णय स्थानीय (प्रशासन) स्तर पर लिया गया था.

By

Published : Oct 3, 2020, 4:22 PM IST

Updated : Oct 3, 2020, 5:06 PM IST

hathras-case
हाथरस केस

हाथरस : उत्तर प्रदेश के हाथरस जिले में हुई घटना को लेकर देशभर में उबाल है. इस बीच उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के आदेश पर पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) हितेश चंद्र अवस्थी के साथ अपर मुख्य सचिव (गृह) अवनीश कुमार अवस्थी ने हाथरस में पीड़ित परिवार से मुलाकात की.

मीडिया से बात करते हुए अपर मुख्य सचिव (गृह) अवनीश कुमार अवस्थी ने कहा कि उन्होंने पीड़ित परिवार के हर सदस्य से मुलाकात की.

उन्होंने कहा कि एसआईटी मामले की जांच कर रही है. एसआईटी ने अपनी पहली रिपोर्ट दी है, जिसके आधार पर पुलिस अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की गई है.

उन्होंने कहा कि परिवार के सदस्यों के बयान दर्ज किए जा रहे हैं. दोषियों के खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाएगी.

राहुल गांधी और प्रियंका गांधी के हाथरस दौरे पर अवनीश अवस्थी ने कहा कि जहां तक परिवार से मिलने की बात है, पांच लोग अगर कहीं भी जाएंगे, कोई भी जाना चाहेगा तो जा सकता है.

अंतिम संस्कार का निर्णय स्थानीय प्रशासन स्तर पर लिया गया: डीजीपी

हाथरस की पीड़िता के अंतिम संस्कार से पहले परिवार के सदस्यों की अनुमति नहीं लेने के आरोप पर डीजीपी हितेश चंद्र अवस्थी ने कहा कि वह इस पर टिप्पणी नहीं कर सकते. उन्होंने कहा कि अंतिम संस्कार का निर्णय स्थानीय (प्रशासन) स्तर पर लिया गया था.

Last Updated : Oct 3, 2020, 5:06 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details