दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

उत्तर प्रदेश में सामूहिक रूप से नमाज अदा करने की सूचना पर पहुंची पुलिस पर हमला, कई घायल

उत्तर प्रदेश के कन्नौज जिले में मस्जिद के अंदर जुमे की नमाज अदा करने की सूचना पर जांच करने पहुंची पुलिस टीम पर अराजकतत्वों ने जानलेवा हमला कर दिया. हमले में कई पुलिसकर्मी गंभीर रूप से घायल हो गए, जिन्हें अस्पताल में भर्ती करवाया गया है.

By

Published : Apr 3, 2020, 6:23 PM IST

Updated : Apr 3, 2020, 9:04 PM IST

attacked on police in kannauj
attacked on police in kannauj

कन्नौज : लॉकडाउन के दौरान मस्जिद के अंदर नमाज अदा करने की सूचना पर जांच करने पहुंची पुलिस पर अराजकतत्वों ने जानलेवा हमला कर दिया. हमले में एलआईयू इंस्पेक्टर सहित कई पुलिसकर्मी गंभीर रूप से घायल हो गए. सभी घायल पुलिसकर्मियों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उनका इलाज जारी है. वहीं खुफिया विभाग के अधिकारी राजवीर सिंह की हालत गंभीर बनी हुई है. एसपी ने हमलावरों को पकड़ने के लिए अतिरिक्त पुलिस बल तैनात किया है.

बता दें कि सदर कोतवाली क्षेत्र के मोहल्ला कागजियाना स्थित एक मस्जिद के अंदर कई लोगों के एक साथ जुमे की नमाज अदा किये जाने की सूचना खुफिया विभाग को मिली थी. जानकारी मिलने के बाद पुलिसकर्मियों के साथ खुफिया विभाग के इंस्पेक्टर राजवीर सिंह के साथ एक दारोगा सहित दो पुलिकर्मियों ने मौके पर जाकर देखा तो उन पर अराजकतत्वों ने पत्थरबाजी करते हुए हमला बोल दिया. इस हमले में खुफिया विभाग के अधिकारी राजवीर सिंह सहित कई पुलिसकर्मी गंभीर रूप से घायल हो गए.

पुलिस पर जानलेवा हमला

ड्रोन से की जा रही निगरानी
वहीं पुलिसकर्मियों पर हमले की सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंचे एसपी ने हमलावरों को पकड़ने के लिए अतिरिक्त पुलिस बल को तैनात किया है. पुलिस सभी हमलावरों की तलाश कर रही है. घटना के बाद से ही इलाके की निगरानी ड्रोन कैमरे से की जा रही है. पुलिस इलाके की नाकाबंदी करते हुए ड्रोन से नजर बनाए हुए है. पुलिस अब हमलावरों को चिन्हित कर पूरे मामले की कार्रवाई में जुटी है.

पुलिस पर जानलेवा हमला

मरकज में शामिल 11 लोगों के मिलने के बाद प्रशासन अलर्ट
दिल्ली के निजामुद्दीन की घटना के बाद मरकज में शामिल 11 लोगों के जिले में मिलने से जिला प्रशासन अलर्ट है. जिले का खुफिया विभाग इन लोगों पर निगरानी कर रहा है. इसी के तहत जब खुफिया विभाग को सूचना मिली कि शहर के कागजियाना मोहल्ले में कई लोग एक साथ नमाज अदा कर रहे हैं तो पुलिस तत्काल मौके पर पहुंच गई. इसके बाद अराजकतत्वों ने पुलिस ने हमला बोल दिया.

पुलिस पर जानलेवा हमला

पुलिसकर्मियों पर हमले से सीएम योगी सख्त
लॉकडाउन के दौरान यूपी के कई हिस्सों में पुलिसकर्मियों पर हमले की घटना सामने आने के बाद सीएम योगी आदित्यनाथ ने अब ऐसे उपद्रवियों पर राष्ट्रीय सुरक्षा कानून के तहत कार्रवाई करने का आदेश दिया है. सीएम योगी ने अधिकारियों को आदेश दिया है कि प्रदेश में किसी भी स्थान पर पुलिसकर्मियों से मारपीट करने वाले लोगों पर एनएसए के तहत कार्रवाई की जाए.

Last Updated : Apr 3, 2020, 9:04 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details