दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

कोटा : कोरोना वायरस के कारण लॉकडाउन में फंसे अन्य राज्य के छात्र लौट रहे वापस

राजस्थान के कोटा में लॉकडाउन में फंसे छात्रों को भेजने की तैयारी चल रही है. वहीं शुक्रवार को असम के 389 और हरियाणा के 843 कोचिंग छात्र रवाना हो चुके हैं. शाम को राजस्थान के भी छात्रों को भेजने की तैयारियां चल रही हैं.

By

Published : Apr 24, 2020, 8:38 PM IST

etv bharat
प्रतीकात्मक चित्र

कोटा : राजस्थान के कोटा शहर में लगातार कोरोना का ग्राफ बढ़ता जा रहा है, ऐसे में कोटा में कोचिंग कर रहे छात्रों को लेने कई राज्य की सरकारों ने अपने-अपने स्तर पर बसें भेजकर बच्चों को बुलाा रहे हैं. वहीं, कोचिंग छात्रों के रवाना होने का सिलसिला जारी है.

18 बसों से 389 छात्र रवाना हुए...

शुक्रवार को तीन सेंटरों से असम से 18 बसों में 389 स्टूडेंट्स दोपहर तक रवाना हुए. स्लीपर कोच बसों में ये स्टूडेंट्स सोशल डिस्टेंसिंग रखते हुए रवाना किए गए है.

ईटीवी भारत की रिपोर्ट

हरियाणा के लिए 31 बसों में 843 कोचिंग स्टूडेंट्स हुए रवाना...

हरियाणा से 31 बसों से 843 बच्चों को रवाना किया गया है. स्टूडेंट्स को पांच जोन फरीदाबाद, भिवाड़ी, झज्जर, रेवाड़ी और अम्बाला के लिए रवाना किया गया है. स्टूडेंट्स के अलावा परिजन भी रुके हुए थे. वह भी इन बसों से अपने घरों को गए है. बच्चों ने बताया, कि कोटा वैसे तो बहुत बढ़िया है. लेकिन अभी कोरोना काल चलने से काफी परेशानियां आ रही थी. इसके अलावा और जगह के बच्चे भी गए, जिससे होस्टल खाली होते जा रहे हैं. बच्चों ने कहा, कि वो अपने आप को सुरक्षित महसूस नहीं कर पा रहे थे. हम धन्यवाद देते है सरकार को जिन्होंने हमे लेने के लिए बसों का इंतजाम किया.

पढ़ेंःकोटा में फंसे बच्चों की गुहार...नीतीश अंकल! हमें परिवार की बहुत जरूरत है, प्लीज घर बुला लीजिए

राजस्थान के स्टूडेंट्स के लिए भी आएगी बसें...

कोटा में राजस्थान के अन्य जिलों से आकर कोचिंग कर रहे छात्रों के लिए भी बसें आएगी. जिसमें शुक्रवार शाम को बीकानेर, बाड़मेर, हनुमानगढ़, जैसलमेर, श्रीगंगानगर जाएंगे. वहीं शाम 7 बजे जोधपुर, सिरोही, झुंझुनू, चुरू और जालोर के लिए बच्चें रवाना होंगे. रात 8 बजे बांसवाड़ा, धौलपुर, पाली, नागौर, डूंगरपुर, सीकर, अलवर और भरतपुर के लिए बसें रवाना होंगी. इसी के साथ रात 9 बजे करौली, राजसमंद, जयपुर, दौसा, प्रतापगढ़ और उदयपुर जाएंगे. इसी तरह शनिवार को भी सुबह सवाईमाधोपुर, टोंक, भीलवाड़ा, चित्तौड़गढ़ और अजमेर के लिए बच्चें भेजे जाएगें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details