दिल्ली

delhi

हरियाणा : अशोक तंवर का पार्टी समितियों से इस्तीफा, बोले- असली कार्यकर्ताओं की हुई अनदेखी

By

Published : Oct 3, 2019, 8:31 PM IST

कांग्रेस के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष अशोक तंवर ने कांग्रेस से सभी पदों से इस्तीफा दे दिया है. तंवर हरियाणा में विधानसभा चुनाव के लिए पार्टी में टिकट वितरण को लेकर नाराज थे. जानें क्या है पूरा मामला

अशोक तंवर

दिल्ली/चंडीगढ़ः हरियाणा के पूर्व कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अशोक तंवर ने कांग्रेस के सभी कमेटियों से इस्तीफा देने का ऐलान कर दिया है. उन्होंने असली कार्यकर्ताओं की अनदेखी का आरोप लगाते हुए कहा कि टिकट वितरण सही तरीके से नहीं किया गया है.

अशोक तंवर का इस्तीफा
कांग्रेस के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष ने कांग्रेस की सभी समितियों से इस्तीफा दे दिया है. उन्होंने कहा कि वो एक साधारण कार्यकर्ता के तौर पर कांग्रेस के लिए काम करते रहेंगे. अशोक तंवर ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को एक पत्र लिखकर इस्तीफा दिया है.

मीडिया से बातचीत के दौरान अशोक तंवर

टिकट आवंटन पर उठाए सवाल
अशोक तंवर ने कहा कि टिकट वितरण में सही प्रक्रिया नहीं अपनाई गई. टिकट देते वक्त किसी भी क्राइटेरिया का ध्यान तक नहीं रखा गया. अशोक तंवर ने कहा कि उन लोगों को भी टिकट दे दिए गए जो कई-कई बार हार चुके हैं. उन्होंने कहा कि टिकट वितरण में असली कार्यकर्ताओं की अनदेखी हुई है.

अशोक तंवर का इस्तीफा पत्र

पढ़ें-एक टिकट मांगा था वो भी नहीं मिला, लगता है कांग्रेस से होगी विदाई : संजय निरुपम

हुड्डा के वायरल वीडियो पर ये बोले तंवर
अशोक तंवर ने पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा के वायरल वीडियो पर कहा कि इस तरीके की बातों से कार्यकर्ताओं के सपने टूटे हैं. दरअसल भूपेंद्र सिंह हुड्डा का गुलाम नबी आजाद और अहमद पटेल के साथ एक वीडियो वायरल हुआ जिसमें वो तीनों हरियाणा में टिकट बंटवारे को लेकर बात करते दिख रहे हैं.

'मेरे खिलाफ नॉन-कॉपरेशन मूवमेंट चलाया गया'
अशोक तंवर ने कहा कि जब मैं प्रदेश अध्यक्ष था तब मेरे खिलाफ नॉन-कॉपरेशन मूवमेंट चलाया गया. हमें जिलाध्य्क्ष और जिला स्तर पर कमेटियां नहीं बनाने दी गईं. लेकिन उसके बावजूद हमने पिछले लोकसभा के मुकाबले इस लोकसभा चुनाव में मत प्रतिशत बढ़ाया. हमने कई यात्राएं की और लगातार फील्ड में सक्रिय रहे.

हुड्डा पर बिना नाम लिए साधा निशाना
अशोक तंवर ने कहा कि हमने अपने बुजुर्गों से सीखा है कि जहां अत्याचार हो वहां आवाज उठाना जरूरी है. उन्होंने कहा कि जातिवाद और हिंसा में विश्वास रखने वाले लोगों के खिलाफ मेरी लड़ाई जारी रहेगी और मैं एक साधारण कार्यकर्ता के तौर पर काम करता रहूंगा.

पढ़ें-गांधी की हत्या की साजिश में शामिल थे सावरकर : CM भूपेश बघेल

सोनिया गांधी के घर के बाहर तंवर ने किया था प्रदर्शन
अशोक तंवर ने 2 अक्तूबर को सोनिया गांधी के घर के बाहर टिकट वितरण को लेकर प्रदर्शन किया था. इस दौरान सोहना विधानसभा का टिकट 5 करोड़ में बेचने का आरोप भी अशोक तंवर ने लगाया था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details