दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

AAI के नये अध्यक्ष बने IAS अरविंद सिंह

भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण के नये अध्यक्ष अरविंद सिंह ने बुधवार को पदभार ग्रहण कर लिया. महाराष्ट्र कैडर के 1988 बैच के IAS अधिकारी अरविंद सिंह ने केंद्र में कई मुख्य पदों पर काम किया है. पढ़ें पूरी खबर...

By

Published : Nov 6, 2019, 10:35 PM IST

डिजाइन फोटो

नई दिल्ली : IAS अधिकारी अरविंद सिंह ने बुधवार को भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण (AAI) के नये अध्यक्ष के रूप में पदभार ग्रहण कर लिया. उनकी नियुक्ति को कैबिनेट की नियुक्ति समिति (ACC) द्वारा 22 अक्टूबर, 2019 को विभिन्न सचिव स्तर की नियुक्तियों के साथ अनुमोदित किया गया था.

महाराष्ट्र कैडर के 1988 बैच के आईएएस अधिकारी अरविंद सिंह ने अनुज अग्रवाल का स्थान लिया.

AAI की विज्ञप्ति के अनुसार, भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण के अध्यक्ष के रूप में सिंह विश्वस्तरीय सुविधाएं प्रदान कराने के संगठनात्मक लक्ष्यों को प्राप्त करने के प्रयासों का नेतृत्व करेंगे

इस नियुक्ति से पहले, अरविंद सिंह महाराष्ट्र सरकार में अतिरिक्त मुख्य सचिव (ऊर्जा) थे. उन्होंने महाराष्ट्र स्टेट पावर जनरेशन कंपनी लिमिटेड और महाराष्ट्र स्टेट इलेक्ट्रिसिटी ट्रांसमिशन कंपनी लिमिटेड (MSETCL) के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक के रूप में भी काम किया है.

पढ़ें - करतारपुर गलियारा खोलने के पीछे पाक का छुपा एजेंडा : कैप्टन अमरिंदर

वर्ष 2001 में केंद्र में रहते हुए, उन्होंने वाणिज्य और शिपिंग सहित विभिन्न मंत्रालयों और कृषि मंत्री के निजी सचिव के रूप में भी काम किया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details