दिल्ली

delhi

By

Published : Aug 1, 2019, 8:22 AM IST

Updated : Aug 1, 2019, 3:18 PM IST

ETV Bharat / bharat

तीन तलाक विधेयक ने किया उदारवादियों का पर्दाफाशः जेटली

तीन तलाक बिल को संसद में मंजूरी मिल चुकी है. इस सिलसिले में अरुण जेटली ने उदारवादियों की कड़ी आलोचना की है. उन्होंने कांग्रेस पर भी तंज कसा है. जानें जेटली ने इस दौरान क्या कुछ कहा....

पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली

नई दिल्लीः तीन तलाक विधेयक के पास होने पर पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली ने इस पर अपनी प्रतिक्रिया दी है. जेटली ने कहा कि इस विधेयक ने उदारवादियों का पर्दा फाश किया है.

इसके साथ ही उन्होंने महिलाओं के लिए न्याय की तुलना में ‘कट्टरपंथी‘ वोट बैंक को ज्यादा प्राथमिकता देने को लेकर कांग्रेस पर भी प्रहार किया.

इस संबंध में जेटली ने एक ब्लॉग में कहा कि 'उदारवादियों' को मौखिक तलाक (तलाक ए बिद्दत) के तहत महिला के साथ हुए भेदभाव और अन्याय का विरोध करना चाहिए था. लेकिन इस मामले में विधेयक के पक्ष में कोई भी नहीं बोला, जबकि यह विधेयक अन्याय को खत्म करेगा.

पढ़ेंः तीन तलाक पर बोली BJP- पीएम मोदी ने 70 साल की नाइंसाफी को इंसाफ में बदला

जेटली ने आगे कहा कि इस कानून ने उन सभी का पर्दाफाश कर दिया है जो खुद को उदारवादी समझते हैं. उन लोगों ने कमजोर दलीलें दीं, ताकि मुसलमानों के बीच कट्टरपंथियों को खुश रखा जा सके.

गौरतलब है कि संसद ने मंगलवार को तीन तलाक विधेयक पारित कर दिया.

कांग्रेस पर निशाना साधते हुए जेटली ने कहा कि इस पार्टी ने देश पर लंबे वक्त तक हुकूमत की है और इस दौरान इसने कई पर्सनल लॉ में संशोधन किया, ताकि उन्हें बदलती सामाजिक मनोदशा में स्वीकार्य बनाया जा सके.

उन्होंने कहा, लेकिन जब शरीयत की बात की जाती है, तब वे डर जाते हैं.

Last Updated : Aug 1, 2019, 3:18 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details