दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

जम्मू कश्मीरः आर्मी कमांडर ने उधमपुर में छात्रों के साथ बातचीत की

रक्षा प्रवक्ता ने जानकारी दी कि सेना के शीर्ष कमांडर ने उधमपुर मुख्यालय में छात्रों के समूह से बातचीत की. इस दौरान उन्होंने छात्रों को कड़ी मेहनत और राष्ट्र निर्माण की प्रक्रिया में योगदान करने को भी कहा. जानें रक्षा प्रवक्ता ने इस संबंध में क्या कुछ कहा...

By

Published : Sep 24, 2019, 11:13 PM IST

Updated : Oct 1, 2019, 9:59 PM IST

आर्मी कमांडर ने उधमपुर में छात्रों के साथ बातचीत की

जम्मूः सेना के एक शीर्ष कमांडर ने बल के उधमपुर मुख्यालय में छात्रों के एक समूह के साथ बातचीत की और उन्हें कड़ी मेहनत करने और राष्ट्र निर्माण प्रक्रिया में सक्रिय रूप से योगदान करने के लिए कहा.

आर्मी कमांडर के छात्रों से बातचीत का ट्वीट

यह जानकारी रक्षा प्रवक्ता ने दी. उन्होंने कहा कि लड़कियों सहित 40 छात्र, डोडा जिले के दूरदराज के इलाकों से हैं.

प्रवक्ता ने कहा कि छात्रों ने उधमपुर का दौरा किया और उत्तरी कमान के जनरल ऑफिसर कमांडिंग इन चीफ लेफ्टिनेंट जनरल रणबीर सिंह के साथ बातचीत की.

आर्मी कमांडर ने उधमपुर में छात्रों के साथ बातचीत की, देखें वीडियो...

प्रवक्ता ने कहा कि कमांडर ने इन क्षेत्रों में सेवा करते हुए अपने अनुभव साझा किए और उन्हें कड़ी मेहनत करने और राष्ट्र निर्माण की प्रक्रिया में सक्रिय रूप से योगदान करने के लिए प्रेरित किया.

उन्होंने उन्हें भारतीय सशस्त्र बलों में शामिल होने और राष्ट्र की सेवा करने के लिए प्रेरित किया.

आपको बता दें दौरा 23 सितंबर से शुरू हुआ और 29 सितंबर को खत्म होगा.

इस दौरान छात्र श्री माता वैष्णो देवी विश्वविद्यालय, उधमपुर और पंजाब विश्वविद्यालय, चंडीगढ़ में शैक्षणिक संस्थानों का दौरा करेंगे.

पढ़ेंः पिता के शहीद होने के बाद बेटे ने की आर्मी ज्वॉइन, वीरता बनी प्रेरणा

प्रवक्ता ने कहा कि उन्हें अमृतसर के जलियांवाला बाग और किला गोबिंदगढ़ जैसे पर्यटन स्थलों के साथ-साथ चंडीगढ़ के सुकना लेक, रॉक गार्डन और एलांते मॉल में भी ले जाया जा रहा है जिससे कि देश के अन्य हिस्सों में जीवनशैली, शिक्षा का स्तर, समृद्ध सांस्कृतिक विरासत और स्वस्थ वातावरण का अभ्यास किया जा सके.

उन्होंने कहा कि इस पहल से उन्हें करियर के अलग अलग विकल्प मिलेंगे साथ ही वे प्रसिद्ध हस्तियों से बातचीत करने में भी सक्षम हो सकेंगे.

प्रवक्ता ने आगे कहा कि सेना कमांडर के साथ बातचीत के दौरान, छात्रों और शिक्षकों ने कार्यक्रम के आयोजन के लिए सेना के प्रयासों की तारीफ भी की.

Last Updated : Oct 1, 2019, 9:59 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details