दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

तेज बहाव में फंसे शख्स को सेना के हेलीकॉप्टर ने किया रेस्क्यू, देखें वीडियो

बिलासपुर के खूंटाघाट बांध के वेस्ट वियर में फंसे व्यक्ति को सेना के हेलीकॉप्टर ने रेस्क्यू कर लिया है. रविवार शाम व्यक्ति ने नहाने के लिए इसमें छलांग लगा दी थी, लेकिन वो पानी के तेज बहाव में बहने लगा. आगे चलकर वो पेड़ों और झाड़ियों के बीच फंस गया और वहीं दम साधे बैठा रहा. बहरहाल व्यक्ति के सुरक्षित रेस्क्यू से एसडीआरएफ और पुलिस की टीम ने राहत की सांस ली है. व्यक्ति को रायपुर के निजी अस्पताल में इलाज के लिए भेजा गया है.

By

Published : Aug 17, 2020, 11:19 AM IST

Updated : Aug 17, 2020, 1:54 PM IST

army chopper rescued
सेना के हेलीकॉप्टर ने किया रेस्क्यू

बिलासपुर :छत्तीसगढ़ मेंखूंटाघाट बांध के वेस्ट वियर साइड में फंसे व्यक्ति जितेंद्र कश्यप को रेस्क्यू कर लिया गया है. दरअसल, यहां पानी के तेज बहाव को देखने के लिए बड़ी संख्या में पर्यटक पहुंच रहे हैं. रविवार होने की वजह से भी भारी संख्या में लोग यहां पहुंचे हुए थे. बताया जा रहा है कि. शाम साढ़े 4 बजे इन्हीं में से एक व्यक्ति ने नहाने के लिए वेस्ट वियर के तेज बहते पानी में छलांग लगा दी.

खूंटाघाट में तेज बहाव

तेज बहाव में फंसा शख्स
वेस्ट वियर में पानी के तेज बहाव में छलांग लगाने के बाद शख्स बहने लगा, लेकिन आगे चलकर वो पेड़ों और झाड़ियों के बीच फंस गया और वहीं दम साधे बैठा रहा. वहीं, वहां खड़े लोग बेबसी से उसे देखते रहे. जानकारी मिलने पर पुलिस और आपदा प्रबंधन की टीम मौके पर पहुंची. वहीं, यहां लोगों की भीड़ भी जुट गई. जिसके बाद गोताखोरों की टीम को मौके पर बुलाया गया था, लेकिन पानी का बहाव तेज होने के कारण वे भी उसमें उतरने की हिम्मत नहीं कर पा रहे थे. हालांकि इस बीच बार-बार रस्सी फेंककर व्यक्ति को सुरक्षित निकालने की कोशिश की जा रही थी. बहरहाल आज सुबह युवक को सेना के हेलीकॉप्टर ने रेस्क्यू कर लिया. व्यक्ति को रायपुर के निजी अस्पताल में इलाज के लिए भेजा गया है.

खूंटाघाट में तेज बहाव

गौरतलब है कि सूचना मिलने पर पहुंची रतनपुर पुलिस और स्थानीय गोताखोर भी वेस्ट वियर के तेज बहाव में उतरने की हिम्मत नहीं जुटा पा रहे थे. उनके पास कोई साधन भी नहीं था. स्थानीय नौका चालकों ने भी वहां तक जाने से मना कर दिया. इसके बाद बिलासपुर कंट्रोल रूम को सूचना दी गई थी. थाना प्रभारी प्रशिक्षु डीएसपी ललिता मेहर अपनी टीम के साथ वहां लगातार डटी हुई थीं. बहरहाल पुलिस, सेना और एसडीआरएफ की टीम ने युवक के सकुशल बचाने से राहत की सांस ली है.

जितेंद्र कश्यप, छलांग लगाने वाला व्यक्ति

पढ़ें: बिहार में बाढ़ से 15 जिले प्रभावित, केरल भूस्खलन में मृतकों का आंकड़ा हुआ 57

बता दें कि, तेज बारिश के कारण प्रदेश के नदी-नाले उफान पर हैं. यहां तक कि निचले इलाकों में पानी भी भर गया है. वहीं, डुबान क्षेत्र में आने वाले इलाकों को प्रशासन ने खाली करा लिया है. लगातार प्रशासन और आपदा प्रबंधन की टीम हालात पर नजर बनाए हुए है. प्रदेश में भारी बारिश को देखते हुए कलेक्टर-एसपी को अलर्ट किया गया है.

Last Updated : Aug 17, 2020, 1:54 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details