दिल्ली

delhi

चीनी सीमा से सटे मलारी गांव पहुंचे सेना प्रमुख, अखरोट के पौधरोपण कार्यक्रम में हुए शामिल

By

Published : Oct 24, 2019, 4:16 PM IST

सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत ने देहरादून के चमोली से लगे चीन सीमा क्षेत्र मलारी गांव का दौरा किया, जहां उन्होंने अखरोट के पौधरोपण कार्यक्रम में भाग लिया. मलारी भारत-चीन सीमा का अंतिम गांव है.

सेना प्रमुख बिपिन रावत (फाइल फोटो)

देहरादून : सेना प्रमुख बिपिन रावत ने गुरुवार को देहरादून के चमोली से लगे चीनी सीमा क्षेत्र के मलारी गांव का दौरा किया. सेना के विशेष हेलीकॉप्टर से पूर्वाह्न 10.30 बजे मलारी गांव पहुंचे आर्मी चीफ ने स्थानीय ग्रामीणों और सेना के जवानों के साथ अखरोट के पौधरोपण कार्यक्रम में भाग लिया.

सेना प्रमुख ने इसके साथ ही चीन सीमा क्षेत्र में सरहद से लगी सेना की चौकियों में तैनात जवानों से भी भेंट की. दोपहर 12 बजे तक सेना प्रमुख बिपिन रावत मलारी में रहे और 12.30 पर सेना के विशेष विमान से देहरादून के लिए प्रस्थान किया.

यह भी पढ़ें : भैंसा बुग्गी के नीचे दबकर युवक की मौत, परिवार में मचा कोहराम

गौरतलब है कि मलारी भारत-चीन सीमा का अंतिम गांव है. सुरक्षा की दृष्टि से सभी सीमावर्ती क्षेत्रों पर नजर रखी जा रही है. वहीं, इससे पहले सितम्बर महीने में भी भारतीय सेनाध्यक्ष उत्तराखंड दौरे पर पहुंचे थे.

केदारनाथ व बदरीनाथ धाम के दर्शन करने के बाद थल सेनाध्यक्ष जनरल रावत गंगोत्री धाम पहुंचे थे. इसके बाद वह पौड़ी जिले के डुंडा ब्लॉक के थाती गांव भी गये थे, जहां उनका ननिहाल है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details