दिल्ली

delhi

जम्मू-कश्मीर : ज्वाइंट ऑपरेशन में हिजबुल आतंकी जुनैद फारूक पंडित गिरफ्तार

By

Published : Feb 22, 2020, 1:52 PM IST

Updated : Mar 2, 2020, 4:24 AM IST

जम्मू-कश्मीर पुलिस, सेना और सीआरपीएफ के जवानों ने हिज्बुल मुजाहिदीन के स्थानीय आतंकवादी जुनैद फारूक पंडित को गिरफ्तार किया है. इससे पूर्व 21 फरवरी को जम्मू कश्मीर के बडगाम जिले से आतंकवादी संगठन जैश ए मोहम्मद के एक सहयोगी को पुलिस ने गिरफ्तार किया था. पढे़ं पूरा विवरण...

army-and-crpf-personnel-arrested-local-terrorist-of-hizbul-mujahideen
हिज्बुल आतंकी जुनैद फारुक पंडित गिरफ्तार

श्रीनगर : जम्मू-कश्मीर में हिजबुल मुजाहिदीन का एक स्थानीय खूंखार आतंकवादी जुनैद फारूक पंडित सेना के शिकंजे में आ गया है. जानकारी के अनुसार जम्मू-कश्मीर पुलिस, भारतीय सेना और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल ने इस आतंकी को पकड़ने के लिए ज्वाइंट ऑपरेशन चलाया और उसे गिरफ्तार कर लिया.

गौरतलब है कि बारामुला जिले के टपर पत्तन (Tapper Pattan) में आतंकवादी को पकड़ने के लिए जाल बिछाया गया था.

आपको बता दें कि इससे पहले जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में हुई मुठभेड़ के दौरान सुरक्षाबलों ने दो आतंकवादियों को मार गिराया. जम्मू-कश्मीर में दो दिनों में अब तक पांच आतंकी मारे जा चुके हैं. कश्मीर के संगम इलाके में आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ हुई थी. इस एनकाउंटर में सेना ने दो आतंकियों को ढेर कर दिया. ये दोनों लश्कर-ए-तैयबा के आतंकी थे.

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले के त्राल इलाके में इससे पूर्व सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में हिजबुल मुजाहिदीन के तीन आतंकवादी मारे गए. मारे गए आतंकवादियों में संगठन का एक स्वयंभू कमांडर भी शामिल है.आतंकवादियों के बारे में सूचना मिलने पर सुरक्षा बलों ने पिछले मंगलवार देर रात को त्राल में तलाशी अभियान शुरू किया था. इस दौरान आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़ हुई.पुलिस महानिदेशक दिलबाग सिंह ने यहां संवाददाताओं से कहा था कि त्राल क्षेत्र में अभियान में हिजबुल मुजाहिदीन के तीन आतंकवादी मारे गए.

इससे पूर्व 21 फरवरी को जम्मू कश्मीर के बडगाम जिले से आतंकवादी संगठन जैश ए मोहम्मद के एक सहयोगी को पुलिस ने गिरफ्तार किया था.

कैसे हुई थी गिरफ्तारी, जानें

पुलिस के एक प्रवक्ता ने बताया था कि गुप्त सूचना के आधार पर मध्य कश्मीर के बडगाम जिले के खान साहिब इलाके में जांच चौकी बनाई गयी थी. एक वाहन को रोका गया और उसमें से साकिब अहमद लोन नामक व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया गया. उसके पास से आपत्तिजनक सामग्री बरामद की गई.

पढे़ं :जम्मू-कश्मीर : पुलवामा एनकाउंटर में लश्कर के दो आतंकी ढेर, हथियार गोला-बारूद बरामद

इससे पूर्व 21 फरवरी को जम्मू कश्मीर के बडगाम जिले से आतंकवादी संगठन जैश ए मोहम्मद के एक सहयोगी को पुलिस ने गिरफ्तार किया था. घाटी से आतंक का खात्मा मोदी सरकार का मूल मंत्र है और इसके लिए जम्मू-कश्मीर में सेना को आतंक के खिलाफ अभियान चलाने की खुली छूट मिली हुई है. इसके तहत आए दिन सेना के जवान घाटी से आतंक का सफाया करते जा रहे हैं.

Last Updated : Mar 2, 2020, 4:24 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details