दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

शाहीन बाग प्रदर्शन में हथियार लेकर पहुंचा व्यक्ति, पकड़ा गया

संशोधित नागरिकता कानून के खिलाफ राजधानी के शाहीन बाग में प्रदर्शन चल रहा है. इस प्रदर्शन को लेकर सियासत गरमा गई है और इसको लेकर भाजपा नेता अनुराग ठाकुर ने विवादित बयान भी दिए थे. मंगलवार को प्रदर्शन स्थल पर एक व्यक्ति हथियार लेकर पहुंच गया और उसने लोगों को प्रदर्शन खत्म करने के लिए धमकाया.

By

Published : Jan 28, 2020, 11:37 PM IST

Updated : Feb 28, 2020, 8:23 AM IST

armed person in shaheen bagh
फाइल फोटो

नई दिल्ली : दिल्ली के शाहीन बाग में संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) के खिलाफ चल रहे प्रदर्शन स्थल पर एक व्यक्ति हथियार लेकर मंगलवार को पहुंच गया और आंदोलनकारियों को धमकी दी. शख्स ने किसी राजनीतिक पार्टी से जुड़े होने का दावा किया है. प्रत्यक्षदर्शियों ने यह जानकारी दी.

स्थानीय निवासी और प्रदर्शनकारी सैयद तासीर अहमद ने बताया कि एक व्यक्ति दोपहर तीन बजे मंच पर चढ़ गया और लोगों को आंदोलन खत्म करने की धमकी देने लगा. उसने किसी राजनीतिक पार्टी से जुड़े होने का दावा किया है.

शाहीन बाग में हथियार लेकर पहुंचा व्यक्ति

बहरहाल, अन्य प्रदर्शनकारियों ने उस पर काबू पा लिया और उसे प्रदर्शन स्थल से दूर ले गए.

शाहीन बाग में सीएए के खिलाफ चल रहे प्रदर्शन की अगुआई मुख्य तौर पर महिलाएं कर रही हैं. इस प्रदर्शन में हर रोज हजारों की तादाद में समर्थकों का जमावड़ा लग रहा है.

शाहीन बाग ऑफिशियल नाम के ट्विटर हैंडल पर शाम छह बजे पोस्ट किया गया, 'शाहीन बाग से एक आधिकारिक और तत्काल अपील: हथियारबंद असामाजिक तत्वों ने प्रदर्शन क्षेत्र में प्रवेश कर लिया है. हमें डर है कि दक्षिणपंथी समूह के और सदस्य प्रवेश कर सकते हैं और हमला कर सकते हैं. हम सभी से प्रदर्शन में शामिल होकर, तादाद बढ़ाने और किसी भी हिंसा रोकने की अपील करते हैं.'

पढ़ें-कोर्ट ने शरजील को भेजा ट्रांजिट रिमांड पर, लाया जाएगा दिल्ली

शाम 6.21 बजे इस पर ट्वीट किया गया, 'घुसपैठियों को पकड़ लिया गया है और काबू कर लिया गया है तथा स्थिति सामान्य हो गई है. दिल्ली में चुनाव के नजदीक आने के मद्देनजर हम आज और आने वाले दिनों में इस तरह की घटनाओं को लेकर सतर्क हैं. कृपया पूरी दिल्ली से बड़ी संख्या में शाहीन बाग और प्रदर्शन स्थल पहुंचिए.'

Last Updated : Feb 28, 2020, 8:23 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details