दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

1984 दंगों पर अपने बयान के लिए सैम पित्रोदा ने माफी मांगी, कहा- मेरी हिंदी अच्छी नहीं है

कांग्रेस नेता सैम पित्रोदा ने 1984 दंगों पर माफी मांग ली है. उन्होंने कहा है कि उनकी हिंदी अच्छी नहीं है, वे कहना चाहते थे कि जो हुआ बुरा हुआ. जानें पित्रोदा ने और क्या कहा...

By

Published : May 10, 2019, 1:04 PM IST

Updated : May 10, 2019, 8:19 PM IST

सैम पित्रोदा ( फाइल फोटो)

नई दिल्ली: सैम पित्रोदा ने 1984 सिख दंगों पर दिए अपने बयान के लिए माफी मांगी है. उन्होंने कहा है कि उन्हें इस बात का दुख है कि उनके बयान को गलत समझा गया. पित्रोदा ने कहा कि वे 'बुरा' शब्द का अनुवाद नहीं कर सके. पित्रोदा ने कहा कि हमारे पास बीजेपी सरकार ने क्या काम किए हैं, इसकी चर्चा करने जैसे कई मुद्दे हैं.

उन्होंने इससे पहले उनके बयान को तोड़-मरोड़ कर पेश किए जाने की बात कही थी. उन्होंने बीजेपी पर अपनी नाकामियों को छुपाने के लिए बयान को गलत ढंग से पेश करने का आरोप भी लगाया.

सैम पित्रोदा ने 1984 दंगों को लेकर दिए अपने बयान पर शुक्रवार को सफाई दी. उन्होंने कहा भाजपा मेरे इंटरव्यू के तीन शब्दों को तोड़-मरोड़कर पेश कर रही है. वो हमें बांटना और अपनी नाकामियों को छिपाना चाहते हैं.

सैम पित्रोदा का ट्वीट

उन्होंने ट्वीट करते हुए कहा, 'उस समय सिख भाइयों और बहनों को जो दर्द हुआ उसे मैं भी महसूस कर सकता हूं.'

सैम पित्रोदा का ट्वीट

पित्रोदा ने आगे कहा कि 'राजीव और राहुल गांधी धर्म के आधार पर कभी भी लोगों को निशाना नहीं बनाएंगे.'

सैम पित्रोदा की सफाई

पढ़ें - BJP ने 1984 के दंगों पर बयान के लिये पित्रोदा से माफी की मांग की

बीजेपी इन मुद्दों को इसलिए उठा रही है क्योंकि वो अपने पांच साल के प्रदर्शन के बारे में बात नहीं कर सकते हैं. उनके पास विकास और समृद्धि के लिए कोई विजन नहीं है.

सैम पित्रोदा की सफाई

आपको बता दें कि गुरुवार को पित्रोदा ने एक बयान देते हुए कहा था कि 84 में जो हुआ, वो हुआ. पित्रोदा के इस बयान पर बीजेपी ने आपत्ति जताते हुए उनसे माफी मांगने को कहा था.

Last Updated : May 10, 2019, 8:19 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details