दिल्ली

delhi

कोयंबटूर में एक और हाथी की मौत, छह महीने में 16वीं मौत

By

Published : Jul 31, 2020, 8:08 PM IST

Updated : Jul 31, 2020, 8:28 PM IST

तमिलनाडु के कोयंबटूर में एक और हाथी की मौत हुई है. यहां जनवरी से जुलाई के बीच 16 हाथियों की मौत हुई है. ऐसे में अधिकारी हाथियों की मौत के कारणों पर जांच कर रहे हैं.

तमिलनाडु में एक और हाथी की मौत,
तमिलनाडु में एक और हाथी की मौत,

चेन्नई : तमिलनाडु के कोयंबटूर में फिर एक हाथी की मौत होने का मामला सामने आया है. अकेले सरुमुगई वन रेंज में सात हाथियों की मौत हुई है. अधिकारियों ने इस बात की जानकारी दी.

दरअसल, गुरुवार को कोयंबटूर वन रेंज में वनकर्मियों को एक हाथी घायल अवस्था में मिला. वनकर्मियों ने हाथी का इलाज किया, लेकिन हाथी की मौत हो गई.

इसके बाद वन विभाग के डॉक्टरों ने मौके पर जाकर हाथी के शव की जांच पड़ताल की. इस दौरान डॉक्टरों ने हाथी के मुंह में 20 सेंटीमीटर गहरा एक घाव पाया गया.

इस मामले पर जिला वन अधिकारी वेंकटेश ने कहा कि दो हाथियों के बीच लड़ाई के कारण भी उसके मुंह में घाव हो सकता है. हाथी के मुंह में इतना गहरा घाव था, जिसके चलते हाथी पिछले कई दिनों से कुछ खाया नहीं था.

कोयंबटूर में एक हाथी की मौत,

उन्होंने कहा कि हम इस मामले की गहन जांच करने की योजना बना रहे हैं. इसके अलावा अन्य कारणों का भी तलाश कर रहे हैं.

यह भी पढ़ें-गजराज पर वज्रपात, असम से लगती भारत-भूटान सीमा पर हुई मौत

आपकों बता दें कि जनवरी से अब तक यह कोयंबटूर वन प्रभाग 16 हाथियों की मौत हो चुकी है. अकेले सरुमुगई वन रेंज में सात हाथियों की मौत हुई है.

जिला वन अधिकारी वेंकटेश ने कहा, अधिकांश हाथियों की मृत्यु पेट में संक्रमण के चलते हुई है. इसलिए हम इस क्षेत्र के अंतर्गत आने वाली सभी झीलों और जलाशयों से पानी के नमूने एकत्रित कर रहे हैं.

Last Updated : Jul 31, 2020, 8:28 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details