दिल्ली

delhi

By

Published : Jan 27, 2020, 9:23 AM IST

Updated : Feb 28, 2020, 2:50 AM IST

ETV Bharat / bharat

साथी की गिरफ्तारी के विरोध में एएमयू छात्रों ने लगाया जाम, रिहाई की मांग

यूपी के अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के छात्रों ने छात्र अहमद मुस्तफा की रिहाई न होने पर जाम लगाया. छात्रों ने प्रशासन से मुस्तफा को तुरंत छोड़ने की मांग की. पढ़ें पूरी खबर.

ETV BHARAT
छात्रों ने लगाया जाम

लखनऊ : उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय (एमयू) के छात्र अहमद मुस्तफा की रिहाई की मांग को लेकर देर रात तक अनूपशहर रोड पर जमे रहे. छात्र की रिहाई के लिए पुलिस ने सोमवार दोपहर तक छात्रों को आश्वासन दिया, लेकिन पुलिस प्रशासन की बातों पर विश्वास नहीं होने के चलते छात्रों ने छात्र मुस्तफा को तुरंत छोड़ने की मांग कर जाम लगा दिया.

शिक्षकों ने भी प्रशासन से बात की, लेकिन गिरफ्तार चार छात्रों में से केवल तीन को ही पुलिस ने रिहा किया. वहीं पुलिस ने छात्र अहमद मुस्तफा फराज पर 151 की कार्रवाई करते हुए जेल भेज दिया. इसके बाद पुलिस प्रशासन ने छात्र को सोमवार को मुचलका भरने पर रिहा करने की बात कहीं.

AMU के छात्रों ने लगाया जाम.

एएमयू शिक्षकों और छात्रों ने देर शाम जिलाधिकारी के आवास पर पहुंच कर उनसे बात की. इस दौरान छात्रों की एसएसपी से तीखी नोकझोंक भी हुई. जब छात्रों ने एसएसपी से लिखित में सोमवार दोपहर को छात्र को छोड़ने की बात कही, तो एसएसपी आकाश कुलहरि ने इनकार कर दिया. इसके बाद गुस्साए छात्र जाम लगाकर गिरफ्तार छात्र अहमद मुस्तफाकी रिहाई की मांग करने लगे.'

पढ़ें :उत्तर प्रदेश : झंडारोहण के दौरान एएमयू छात्रों ने लगाए 'वीसी गो बैक' के नारे

एएमयू के छात्र संघ के पूर्व उपाध्यक्ष सज्जाद सुभान राथरलोकतंत्र कुलपति से सवाल पूछने की इजाजत देता है. छात्रों को अवैध तरीके के डिटेन किया गया है. अगर सिटी के हालात खराब होते हैं तो इसकी जिम्मेदारी प्रशासन की होगी.

Last Updated : Feb 28, 2020, 2:50 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details