दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

CAA के खिलाफ एएमयू में छात्रों का हंगामा और पथराव, विश्वविद्यालय बंद

अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय में देर शाम बड़ी संख्या में छात्रों ने जबरदस्त हंगामा और पथराव किया, इस कारण विश्वविद्यालय को अनिश्चितकाल के लिए बंद कर दिया गया है और तमाम छात्रावास खाली कराए जा रहे हैं. जानें विस्तार से...

By

Published : Dec 16, 2019, 12:04 AM IST

etv bharat
अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय

अलीगढ़ : दिल्ली के जामिया मिलिया इस्लामिया विश्वविद्यालय में हुई हिंसा के बाद बढ़े तनाव के बीच अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय में भी देर शाम बड़ी संख्या में छात्रों ने जबरदस्त हंगामा और पथराव किया. हालात के मद्देनजर विश्वविद्यालय को अनिश्चितकाल के लिए बंद कर दिया गया है.

पुलिस सूत्रों के मुताबिक सैकड़ों की संख्या में प्रदर्शनकारी छात्र विश्वविद्यालय के बाब-ए-सर सय्यद गेट पर एकत्र हुए. उन्होंने जगह-जगह लगाई गई बैरिकेडिंग तोड़ डाली और पथराव किया. पुलिस ने उन्हें रोकने के लिए लाठीचार्ज किया और आंसू गैस का भी इस्तेमाल किया.

दिल्ली के जामिया मिलिया इस्लामिया विश्वविद्यालय में पुलिस और प्रदर्शनकारियों के बीच हिंसक झड़प की खबरें मिलने के बाद अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय परिसर में भी तनाव बढ़ने लगा था.

इसे भी पढे़ं- दिल्ली के जामिया नगर में हिंसक प्रदर्शन, पुलिस मुख्यालय के बाहर जुटे प्रदर्शनकारी

विश्वविद्यालय के प्रॉक्टर प्रोफेसर अफीफ उल्लाह खान ने बताया कि बाब-ए-सर सैय्यद गेट पर हुए पथराव में कुछ सुरक्षाकर्मियों को चोटें आई हैं. पुलिस ने विश्वविद्यालय परिसर में दाखिल होने के सभी रास्ते बंद कर दिए हैं.

इस बीच विश्वविद्यालय के रजिस्ट्रार अब्दुल हमीद ने बताया कि मौजूदा हालात के मद्देनजर विश्वविद्यालय को अनिश्चितकाल के लिए बंद कर दिया गया है और तमाम छात्रावास खाली कराए जा रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details