दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

संसद में बोले गृहमंत्री अमित शाह- सिर्फ गांधी परिवार ही क्यों, हमें पूरे देश की सुरक्षा की चिंता

लोकसभा में SPG बिल पर बोलते हुए गृहमंत्री ने कहा है कि SPG सुरक्षा केवल और केवल देश के प्रधानमंत्री के लिए है. शाह आज राज्यसभा में स्पेशल प्रोटेक्शन ग्रुप (SPG) संशोधन बिल पर अपनी बात रखी.

By

Published : Dec 3, 2019, 4:20 PM IST

Updated : Dec 3, 2019, 6:16 PM IST

अमित शाह
अमित शाह

नई दिल्ली : स्पेशल प्रोटेक्शन ग्रुप (SPG) संशोधन बिल राज्यसभा पास हो गया है. बिल पेश होते वोटिंग के क्रम में कांग्रेस ने सदन का वॉकआउट किया. बता दें कि लोकसभा से पहले ही इस बिल की मंजूरी मिल चुकी थी.

गृह मंत्री अमित शाह ने राज्यसभा में कहा कि सिर्फ गांधी परिवार ही क्यों? पूरे देश की सुरक्षा की चिंता करना चाहिए. शाह ने कहा कि गांधी परिवार की सुरक्षा से इस बिल का कोई लेना-देना नहीं है.एसपीजी सिर्फ प्रधानमंत्री की सुरक्षा के लिए नहीं, बल्कि प्रधानमंत्री से संबंधित अन्य चिंताएं भी करता है.

अमित शाह

सिर्फ गांधी परिवार क्यों? पूरे देश की सुरक्षा की चिंता करनी चाहिए.एसपीजी विभिन्न सुरक्षा बलों के समन्वय से बना है. इसके हर कर्मी को पांच साल में मूल संगठन में वापस भेज दिया जाता है. उन्होंने कहा कि इस एक्ट से नुकसान सिर्फ नरेंद्र मोदी को है. पांच साल बाद उनकी भी एसपीजी सुरक्षा हट जाएगी .गृहमंत्री ने राज्यसभा में कहा गांधी परिवार ही क्यों एसपीजी की सुरक्षा चाहता है. एसबीजी सुरक्षा कोई स्टेटस सिंबल नहीं है.

उन्होंने आगे कहा कि वीपी सिंह, आईके गुजराल व मनमोहन सिंह आदि की भी सुरक्षा हटाई गई. तब कांग्रेस पार्टी ने कोई प्रतिक्रिया नहीं दिखाई. सिर्फ चिट्ठी लिखकर रस्मअदायगी की. अब गांधी परिवार की सुरक्षा के नाम पर गुस्सा देखने लायक है.हम परिवार का नहीं परिवारवाद का विरोध कर रहे. परिवारवाद के आधार पर देश का लोकतंत्र नहीं चलना चाहिए. शाह ने कहा कि 25 नवंबर को प्रियंका वाड्रा के घर पर हुई सुरक्षा चूक की जांच के दिए गए आदेश. तीन सुरक्षाकर्मियों के खिलाफ की गई कार्रवाई.

लोकसभा में SPG बिल पर बोलते हुए गृहमंत्री ने कहा है कि SPG सुरक्षा केवल और केवल देश के प्रधानमंत्री के लिए है.शाह ने कहा कि गांधी परिवार की SPG सुरक्षा हटाने से बिल कोई लेनदेन नहीअशोक सिंघल को मिली थी धमकी.

अमित शाह ने कहा, पॉलिटिकल वेंडेटा की बाद कम्युनिस्ट पार्टी को शोभा नहीं देती. केरल में उनकी सरकार के दौरान भाजपा और आरएसएस के डेढ़ सौ कार्यकर्ताओं की हत्या हुई, पर कोई जांच तक नहीं की गई.
शाह ने कहा कि केरल में हमारे एक सौ बीस कार्यकर्ता मारे गए और इस संबंध में हमने जो कहा वह सही है. जब कांग्रेस और कम्युनिस्ट पार्टी की सरकारें आती हैं, तभी ऐसा होता है. मैं पूरे देश का गृहमंत्री हूं और भाजपा कार्यकर्ता भी देश के नागरिक. हमें उनकी भी चिंता.

Last Updated : Dec 3, 2019, 6:16 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details