दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

उत्तर प्रदेश: अमित शाह होंगे इन्वेस्टर्स समिट के मुख्य अतिथि

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में आयोजित हो रहे इंवेस्टर्स समिट के मुख्य अतिथि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह होंगे. वहीं कार्यक्रम का समापन उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू के हाथों होगा.

By

Published : Jul 23, 2019, 8:05 PM IST

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह.

नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में यूपी सरकार एक भव्य आयोजन करने जा रही है. यह आयोजन दूसरा निवेशक सम्मेलन है. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि होंगे. वहीं उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू भी कार्यक्रम का हिस्सा बनेंगे.

लखनऊ में 28 और 29 जुलाई को यह कार्यक्रम आयोजित होगा. इस दौरान सम्मेलन में कई टॉप कंपनियों के सीईओ भी मौजूद रहेंगे. इन सभी मौजूद लोगों के साथ अमित शाह राउंड टेबल कॉन्फ्रेंस भी करेंगे, जिसमें यूपी में निवेश की संभावनाओं को लेकर चर्चा होगी.

जानकारी साझा करते संवाददाता.

इसके साथ ही गृह मंत्री अमित शाह 60 हजार करोड़ रुपए से अधिक निवेश वाली 200 से अधिक परियोजनाओं का शिलान्यास भी करेंगे.

इस दो दिवसीय ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी के आखिरी दिन उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू भी मौजूद रहेंगे. इसका समापन उन्हीं के द्वारा किया जाएगा. बता दें, 15 जुलाई को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ खुद नई दिल्ली आए थे. उन्होंने उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू से मिलकर इन्वेस्टर सम्मिट में आने का उन्हे न्योता दिया था.

बता दें कि दूसरी इन्वेस्टर्स सम्मिट का आयोजन पिछले साल दिसंबर में होना था फिर बाद में इसका आयोजन 27 फरवरी को तय किया गया. कुछ बाधाओं के चलते योगी सरकार तय तारीख को भी इन्वेस्टर्स सम्मिट का आयोजन नहीं करा सकी थी. पूरी तैयारियां न हो पाना इसका मुख्य कारण बताया गया, जिसके बाद यूपी सीएम ने इसपर नाराजगी भी जाहिर की थी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details