दिल्ली

delhi

बंगाल : आदिवासी परिवार ने शाह को खिलाया, हाथ धुलाया और मुंह भी पोछा

By

Published : Nov 5, 2020, 4:25 PM IST

Updated : Nov 5, 2020, 7:07 PM IST

केंद्रीय गृह मंत्री और भाजपा के वरिष्ठ नेता अमित शाह दो दिवसीय दौरे के लिए बुधवार रात कोलकाता पहुंच गए . पार्टी सूत्रों ने बताया कि शाह यहां आगामी 2021 विधानसभा चुनाव के मद्देनजर पार्टी के सांगठनिक कार्यों का जायजा लेने पहुंचे हैं. आज उन्होंने बांकुरा में एक आदिवासी परिवार के घर भोजन किया. भोजन के बाद परिवार ने शाह का हाथ धुलाया और तौलिए से मुंह पोछा.

शाह
शाह

कोलकाता : केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने बांकुरा में एक आदिवासी परिवार के साथ दोपहर का भोजन किया. वह आज बांकुरा पहुंचे हैं. लंच के बाद वह प्रमुख जंगलमहल क्षेत्र में पार्टी के लिए एक संगठनात्मक बैठक करेंगे. केंद्रीय गृह मंत्री और भाजपा के शीर्ष नेता अमित शाह दो दिवसीय दौरे के लिए बुधवार रात कोलकाता पहुंचे थे.

शाह ने आदिवासी परिवार के घर पर जमीन पर बैठकर भोजन किया. उन्होंने केला और शाल के पत्ते पर दोपहर का भोजन किया. उनके लिए भोजन में रोटी, भात-दाल, आलू पोस्तो, पोस्तो बड़ा और चटनी परोसा गया.आदिवासी रीति से उन्हें भोजन करवाया गया. अमित शाह के दोपहर के खाने की तैयारी में महिलाएं सुबह से ही जुटी हुई थीं. अमित शाह को आदिवासी महिलाएं खुद अपने हाथों से परोस कर खिला रही थीं. यही नहीं खाना खाने के बाद रीति अनुसार उनका हाथ भी धुलाया और तौलिए से मुंह भी पोछा.

शाह ने आदिवासी के घर किया भोजन

पार्टी सूत्रों ने बताया कि शाह यहां आगामी 2021 विधानसभा चुनाव के मद्देनजर पार्टी के सांगठनिक कार्यों का जायजा लेने पहुंचे हैं.

शाह के साथ यहां भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष मुकुल रॉय, राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय मौजूद थे. नेताजी सुभाष चंद्र बोस अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर पार्टी कार्यकर्ताओं ने 'अमित शाह जिंदाबाद और भारत माता की जय' के नारे लगाए.

शाह ने इससे पहले बंगाली में एक ट्वीट में कहा था, मैं दो दिवसीय दौरे पर पश्चिम बंगाल आ रहा हूं. यहां मैं भाजपा की पश्चिम बंगाल इकाई, राज्य के लोगों, मीडिया के मित्रों और विभिन्न समुदायों के प्रतिनिधियों से मिलने को लेकर आशान्वित हूं.

कोविड-19 महामारी के बाद से शाह की राज्य में पहली यात्रा है. वह इससे पहले एक मार्च को यहां आए थे.

ममता पर शाह का निशाना
केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने बृहस्पतिवार को कहा कि वह पश्चिम बंगाल की ममता बनर्जी सरकार के खिलाफ भारी रोष को महसूस कर रहे हैं और इस सरकार के पतन की शुरुआत हो चुकी है.

शाह ने लोगों का आह्वान किया कि 'सोनार बांग्ला' के सपने को मूर्त रूप देने के लिए भाजपा को अगली सरकार बनाने का मौका दें.

क्रांतिकारी बिरसा मुंडा की प्रतिमा पर माल्यार्पण करने के बाद शाह ने पत्रकारों से कहा, 'कल रात से मैं पश्चिम बंगाल में हूं और ममता बनर्जी के खिलाफ लोगों की भारी नाराजगी महसूस कर सकता हूं. हमें नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में राज्य में बदलाव लाने का पूरा भरोसा है.'

पश्चिम बंगाल के दो दिवसीय दौरे पर आए शाह ने भाजपा सदस्यों की 'हत्या' को लेकर तृणमूल कांग्रेस सरकार की आलोचना की.

उन्होंने कहा, जिस तरह से भाजपा कार्यकर्ताओं पर हमले हो रहे हैं और उन पर अत्याचार हो रहा है, मैं महसूस कर सकता हूं कि ममता बनर्जी सरकार के पतन की शुरुआत हो चुकी है।.

शाह ने कहा, मुझे भरोसा है कि बंगाल में अगली सरकार हम दो तिहाई बहुमत से बनाएंगे.

Last Updated : Nov 5, 2020, 7:07 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details