दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

शरजील की गिरफ्तारी पर बोले शाह- 'कन्हैया से ज्यादा खतरनाक है'

दिल्ली पुलिस ने भड़काऊ भाषण देने वाले शरजील इमाम को गिरफ्तार कर लिया. इस पर गृह मंत्री अमित शाह ने अपनी प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने कहा कि शरजील के शब्द, कन्हैया से ज्यादा खतरनाक हैं. शाह ने कहा कि अब शरजील जेल की हवा खाएगा. शाह छत्तीसगढ़ के रायपुर में एक कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे. पढ़ें पूरी खबर.

By

Published : Jan 28, 2020, 5:59 PM IST

Updated : Feb 28, 2020, 7:32 AM IST

अमित शाह
अमित शाह

रायपुर: छत्तीसगढ़ के रायपुर में केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने कहा है कि शरजील का वीडियो देखिए, उसका भाषण सुनें, उसने कन्हैया कुमार की तुलना में अधिक खतरनाक शब्द बोला है.आज दिल्ली पुलिस ने उसको धर लिया है और जेल की हवा खाने के लिए उसको दिल्ली लाया जा रहा है.

अमित शाह ने आगे कहा कि जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (JNU) में देश विरोधी नारे लगे, मोदीजी ने उनको जेल में डालने का निर्णय किया, लेकिन केजरीवाल सरकार ने उनके खिलाफ अभियोग चलाने की अनुमति नहीं दी है.

अमित शाह का बयान

शाह ने कहा कि शरजील इमाम का वीडियो आप सभी ने देखा होगा, आज दिल्ली पुलिस ने उसको धर लिया है और जेल की हवा खाने के लिए उसको दिल्ली लाया जा रहा है

शाह ने कहा कि 2019 में मोदी सरकार बनी, देश की जनता ने विपक्ष के झूठे प्रचार के सामने एक मुश्त होकर मोदी को 303 सीटों के साथ फिर से एक बार प्रधानमंत्री बनाया. हमारी सरकार ने पांच साल तक देश की समस्याओं को समझा, उनको सुलझाया.

गृह मंत्री ने कहा कि देश के करोड़ों कार्यकर्ताओं का लक्ष्य था कि देश का मुकुटमणि कश्मीर इस देश का अभिन्न हिस्सा बने. मोदी को दोबारा बहुमत मिला, उन्होंने 5 अगस्त, 2019 को तनिक भी देर करे बगैर अनुच्छेद 370 और 35A को उखाड़ फेंका.

बता दें कि जेएनयू छात्र शरजील इमाम को मंगलवार को नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ हो रहे प्रदर्शन के दौरान भड़काऊ भाषण देने के मामले में उसे बिहार के जहानाबाद में गिरफ्तार किया गया. गिरफ्तारी के बाद उसे जहानाबाद न्यायालय में पेश किया गया.

इससे पहले दिल्ली पुलिस की अपराध शाखा के पुलिस उपायुक्त राजेश देव ने बताया, 'हमने शरजील इमाम को जहानाबाद से गिरफ्तार कर लिया है. उसे पकड़ने के लिए मुंबई, पटना और दिल्ली में छापे मारे गये थे.

पढ़ें- भड़काऊ बयान देने वाला जेएनयू छात्र शरजील जहानाबाद कोर्ट में पेश

देव ने कहा कि शरजील इमाम (जेएनयू छात्र) को आज दोपहर करीब दो बजे जहानाबाद में उसके गांव से गिरफ्तार किया गया. हम बिहार से ट्रांजिट रिमांड ले रहे हैं और उसे छोटे मार्ग से जल्द दिल्ली लाने की कोशिश कर रहे हैं.

Last Updated : Feb 28, 2020, 7:32 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details