दिल्ली

delhi

अमित शाह बोले- 'खुद को भगवान ना समझें ममता'

By

Published : May 15, 2019, 11:43 AM IST

Updated : May 15, 2019, 12:16 PM IST

बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह दिल्ली स्थित पार्टी के केंद्रीय मुख्यालय में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर रहे हैं. शाह ने कहा मेरे रोड शो में आगजनी और पथराव हुआ. विद्यासागर की मूर्ति टीएमसी ने तोड़ी है.

अमित शाह (बीजेपी अध्यक्ष)

नई दिल्ली: बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह दिल्ली स्थित पार्टी के केंद्रीय मुख्यालय में प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए कहा कि मेरे रोड शो में आगजनी और पथराव हुआ. विद्यासागर की मूर्ति टीएमसी ने तोड़ी है. उन्होंने कहा कि टीएमसी की पराजय निश्चित है.

बीजेपी मुख्यालय में अमित शाह का प्रेस कॉन्फ्रेंस

कल सीआरपीएफ नहीं होती तो हम नहीं बचते. टीएमसी किसी भी हद तक जा सकती है.

अभी मुझे जानकारी मिली है कि मुझ पर एफआईआर हुई है, दीदी मैं आपके एफआईआर से डरता नहीं हूं, मुझ पर तो एफआईआर हुई है, कई कार्यकर्ताओं को मारा गया है. चुनाव आयोग मूक पर्यवेक्षक बना हुआ है, चुनाव आयोग तुरंत हस्तक्षेप करे, बंगाल में हिस्ट्री शीटरों की गिरफ्तारी क्यों नहीं हुई? इसी प्रकार चुनाव कराना है तो बंगाल में तो चुनाव आयोग पर सवाल उठेंगे.

शाह बोले कि ममता कहती हैं कि हिंसा बीजेपी कर रही है. बीजेपी का मुकाबला सभी जगह सभी पार्टियों से है. कहीं हिंसा नहीं होती. सिर्फ प.बंगाल में हिंसा हो रहा है, इसका मतलब टीएमसी हिंसा फैला रही है.
मेरे बहुत सारे कार्यकर्ता मारे गए हैं. टीएमसी किसी भी हद तक जा सकती है यह कल सिद्ध हो चुका है. अगल सीआरपीएफ नहीं होती तो मैं मेरा बचकर निकलना मुश्किल था.

बता दें कि मंगलवार को शाह की रैली में झड़पें हुईं थी. टीएमसी ने इस घटना के लिए बीजेपी को जिम्मेदार ठहरा रही है तो वहीं दूसरी तरफ टीएमसी इसका ठीकरा बीजेपी पर फोड़ रही है.

अमित शाह ने कहा, कोलकाता के रोड शो में उमड़े जनसैलाब से हताश होकर ममता बनर्जी के गुंडों ने रोड शो पर हमला किया. मुझे बंगाल की जनता पर विश्वास है कि वो इस हिंसा का जवाब अपने मत से TMC को उखाड़ कर देगी. मैं आशा करता हूँ कि चुनाव आयोग TMC के गुंडों को गिरफ़्तार कर बंगाल में शांति बहाल करेगा.

भाजपा शासित 16 के 16 राज्यों में कहीं भी इस प्रकार की घटना नहीं हुई, अन्य राज्यों में भी ऐसी हिंसा नहीं हुई। अकेले TMC शासित राज्य में ऐसा हो रहा है. चुनाव आयोग बंगाल की तरफ ध्यान नहीं दे रहा है.

शाह ने ममता से आगे कहा कि अगर आप ये संदेश देना चाहती हैं कि मुझ पर एफआईआर करके भाजपा के कार्यकर्ता डर जाएंगे, मैं आपको सुनिश्चित करता हूं कि भाजपा का कार्यकर्ता और वहां की जनता सातवें चरण में और भी ज्यादा आक्रोश के साथ आपके खिलाफ मतदान करने जा रहे हैं

शाह आगे बोले तृणमूल कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने सहानुभूति बटोरने के लिए ईश्वरचंद्र विद्यासागर की प्रतिमा से छेड़छाड़ की.पश्चिम बंगाल में निर्वाचन आयोग मूक दर्शक बना है, आदतन अपराधियों को चुनाव से पहले गिरफ्तार नहीं किया गया.

अब बंगाल की जनता ममता जी को हटाने का मन बना चुकी है और मैं पूरी तरह आश्वस्त हूं कि इस बार बंगाल में भाजपा 23 से अधिक सीटें जीतने जा रही है. मैंने बंगाल की जनता के आक्रोश को देखा है, जैसी स्थिति वहां ममता दीदी ने बनाई है उसे जनता स्वीकार नहीं कर सकती.

जिस प्रकार से बंगाल के अंदर हिंसा का तांडव चला है, मेरा मीडिया के मित्रों से भी अनुरोध है कि इस पर पूरे देश का ध्यान आकृष्ट करना चाहिए. वोटबैंक की राजनीति के लिए महान शिक्षाशास्त्री की प्रतिमा का तोड़ने का मतलब है कि टीएमसी की उल्टी गिनती शुरू हो गई.

शाह ने कहा जहां ईश्वर चंद्र विद्यासागर की प्रतीमा रखी है वो जगह कमरों के अंदर है. कॉलेज बंद हो चुका था, सब लॉक हो चुका था, फिर किसने कमरे खोले. ताला भी नहीं टूटा है, फिर चाबी किसके पास थी. कॉलेज में टीएमसी का कब्जा है.

पढ़ें:शाह के रोड में हुई झड़प पर बोले फडणवीस- हार से डर गईं ममता

भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने कहा कि आम चुनाव के अब तक संपन्न सभी छह चरणों के मतदान के दौरान केवल पश्चिम बंगाल में हिंसा हुई, और कहीं से भी ऐसी किसी घटना की खबर नहीं है.

Last Updated : May 15, 2019, 12:16 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details