दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

अहमदाबाद: अमित शाह ने रथ यात्रा से पहले पत्नी संग किये भगवान जगन्नाथ के दर्शन

गृहमंत्री अमित शाह ने गुजरात में भगवान जगन्नाथ की 142वीं वार्षिक रथयात्रा से पहले ऐतिहासिक मंदिर में उनकी पूजा-अर्चना की. इस दौरान उनकी पत्नी सोनल शाह भी आरती में शामिल हुईं.

By

Published : Jul 4, 2019, 8:41 AM IST

पत्नी संग भगवान जगन्नाथ की आरती करते अमित शाह (सौ. ट्वीट सौ. (@ANI))

नई दिल्ली: गृह मंत्री अमित शाह गुरवार अल सुबह अहमदाबाद में भगवान जगन्नाथ के दर पहुंचे. उन्हेंने यहां पत्नी सोनल शाह के साथ पूजा-अर्चना की. अहमदाबाद में गुरुवार से 142वें रथयात्रा की शुरुआत हो रही है. गृह मंत्री बनने के बाद ये अमित शाह का पहला गुजरात दौरा है.

देखें वीडियो (सौ. @ANI)

अमित शाह राज्य में दो दिन का समय लेकर आए हैं और इस दौरान कई प्रोजेक्ट्स का उद्घाटन भी कर सकते हैं. पुरी की तरह ही गुजरात के अहमदाबाद में भी भव्य रथयात्रा का आयोजन हर साल किया जाता है. अहमदाबाद में यह यात्रा 14 किलोमीटर का सफर तय करती है और इसमें तीन रथ, 19 गजराज, 100 ट्रक, 30 मंडलियां और सात कारें शामिल होती हैं.

फोटो सौ. (Amit shah ट्विटर)

पढ़ें: भाजपा कार्यकर्ता गांधी की 150वीं जयंती के मौके पर पदयात्रा निकालेंगे : शाह

बता दें कि ओडिशा की रथयात्रा के तर्ज पर अहमदाबाद में भी भगवान जगन्नाथ की रथ यात्रा निकाली जाती है. इस मौके पर श्रद्धालु भगवान जगन्नाथ, बड़े भाई बलराम और बहन सुभद्रा की धूमधाम से पूजा अर्चना करते हैं. रथ पर सवार कृष्ण, बलराम और सुभद्रा का नगर भ्रमण अहमदाबाद का एक चर्चित धार्मिक उत्सव है. बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह इस उत्सव में हर साल शामिल होते हैं.

ट्वीट सौ. (@ANI)

चार जुलाई को आयोजित होने वाली रथयात्रा की बहुस्तरीय सुरक्षा के तहत करीब 25 हजार से अधिक पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया है. इसके अतिरिक्त सीसीटीवी कैमरों और ड्रोन कैमरों से हर गतिविधि पर नजर रखी जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details