दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

विधानसभा चुनावों पर बीजेपी की नजर, शाह ने की अहम बैठक

अमित शाह ने आज एक अहम बैठक का आयोजन किया. इसमें हरियाणा, महाराष्ट्र और झारखंड के कोर ग्रुप के नेता शामिल हुए. इनसे आने वाले विधानसभा चुनावों पर चर्चा की गई.

By

Published : Jun 9, 2019, 3:25 PM IST

अमित शाह की बैठक.

नई दिल्ली: गृह मंत्री और बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने हरियाणा, महाराष्ट्र और झारखंड के कोर ग्रुप के नेताओं के साथ मीटिंग की है. मीटिंग में इन राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनावों पर चर्चा की गई.

लोकसभा चुनाव में जीत हासिल करने के बाद हो रही इस बैठक को विधानसभा चुनाव की तैयारी का पहला कदम माना जा रहा है. बैठक में हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर और वरिष्ठ बीजेपी (BJP) नेता अनिल बिज भी शामिल हुए.

बता दें कि अमित शाह को चुनावी रणनीति बनाने के मामले में मास्टर कहा जाता है. लोकसभा चुनावों में उनकी रणनीति की वजह से ही बीजेपी को सफलता मिली थी और एक बार फिर केंद्र में मोदी सरकार बनी थी.

अमित शाह ने की नेताओं के साथ बैठक.

इसके अलावा यूपी बीजेपी के अध्यक्ष डॉ महेंद्रनाथ पांडेय की जगह पार्टी में नए अध्यक्ष को लेकर चर्चाएं शुरू हो गई हैं. एक व्यक्ति, एक पद के सिद्धांत के चलते पांडेय ज्यादा दिन तक अध्यक्ष पद पर नहीं रहेंगे. नए अध्यक्ष को खोजने के लिए भाजपा को सारे आंकड़ों के हिसाब से ठीक व्यक्ती चाहिए.

बता दें, ऐसा मानना है कि उत्तर प्रदेश की बड़ी जीत में महेंद्रनाथ पांडेय का विशेष योगदान रहा है. वर्ष 2017 के विधानसभा चुनाव से पहले भाजपा ने केशव प्रसाद मौर्य को प्रदेश अध्यक्ष बनाया था और भाजपा का यह प्रयोग बहुत सफल हुआ था. पर, केशव प्रसाद के उपमुख्यमंत्री बनते ही मोदी सरकार में राज्यमंत्री रहे डॉ पांडेय को भाजपा की कमान सौंपी गई थी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details