दिल्ली

delhi

गृहमंत्री अमित शाह ने लिया लोकनायक अस्‍पताल में सुविधाओं का जायजा

By

Published : Jun 15, 2020, 4:53 PM IST

Updated : Jun 15, 2020, 5:50 PM IST

एलएनजेपी अस्‍पताल में कोरोना के इलाज में अव्‍यवस्‍था की बात सामने आने के बाद केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने अस्‍पताल में सुविधाओं का निरीक्षण किया. बता दें कि आज केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने आज दिल्ली में सर्वदलीय नेताओं के साथ कोरोना स्थिति पर चर्चा की थी. पढ़ें पूरी खबर...

Amit Shah
अमित शाह

नई दिल्ली : केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने आज दिल्‍ली सरकार के लोकनायक जयप्रकाश (एलएनजेपी) अस्‍पताल में सुविधाओं का जायजा लिया. इस दौरान उन्होंने अस्पताल के कॉन्फ्रेंस रूम में वरिष्ठ डॉक्टरों के साथ बैठक की.

डॉक्टरों ने गृहमंत्री को इलाज के लिए मरीजों की संख्या, वहां होने वाली मौतों और बाहरी दिल्ली के प्रवेशों के बारे में जानकारी दी. शाह ने अस्पताल में कोरोना रोगियों की मृत्यु, ठीक होने की दर और अन्य विवरणों के बारे में जानकारी ली.

अस्पताल का निरीक्षण करते अमित शाह

गृहमंत्री ने अस्पताल प्रशासन ने जानकारी ली कि एलएनजेपी अस्पताल में दिल्ली के कितने मरीज भर्ती हैं और कितने अन्य राज्यों के भर्ती हैं.

प्रशासन ने दावा किया 97 फीसद लोग कोरोना इलाज कराने के बाद घर चले गए हैं.

बता दें कि इस अस्‍पताल में कोरोना के इलाज में अव्‍यवस्‍था की बात सामने आने के बाद वह अस्‍पताल में सुविधाओं का निरीक्षण करने पहुंचे.

दिल्ली सरकार ने गत शुक्रवार को कहा था कि एलएनजेपी अस्पताल से 2,100 मरीजों को ठीक होने बाद छुट्टी दे दी गई है.

पढ़ें : दिल्ली में कोरोना संकट : सर्वदलीय बैठक में अमित शाह ने हालात की समीक्षा की

शाह ने इसके पूर्व दिन दिल्ली के सभी राजनीतिक दलों के नेताओं के साथ बैठक की और राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस (कोविड-19) से उपजे संकट की स्थिति की समीक्षा की.

सर्वदलीय बैठक में​ हिस्सा लेने के बाद आम आदमी पार्टी के नेता संजय सिंह ने बताया कि राज्य सरकार के अस्पताल में 1900 बेड और केंद्र सरकार के अस्पताल में 2000 बेड बढ़ाने का प्रस्ताव आया है. निजी अस्पताल में 1,178 ​बेड बढ़ेंगे. 500 रेलवे कोच के जरिए 8,000 बेड, आने वाले दिनों में और 500 कोच लेकर 16,000 बेड बढ़ाने की बात कही गई.

Last Updated : Jun 15, 2020, 5:50 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details