दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

कानून व्यवस्था बिगाड़ने वालों से संयम से निपटे पुलिस : गृहमंत्री

दिल्ली पुलिस के 73वें स्थापना दिवस समारोह में केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह पहुंचे. कार्यक्रम को संबोधित करते हुए शाह ने कहा कि यह गर्व की बात है कि दिल्ली पुलिस की स्थापना भारत के लौह पुरुष सरदार पटेल ने की थी. शाह ने दिल्ली पुलिस को देश और दुनिया की अग्रणी महानगरीय पुलिस बल में से एक बताया. पढ़ें पूरी खबर...

By

Published : Feb 16, 2020, 10:31 AM IST

Updated : Mar 1, 2020, 12:18 PM IST

अमित शाह
अमित शाह

नई दिल्ली : दिल्ली पुलिस के 73वें स्थापना दिवस समारोह में केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह पहुंचे. कार्यक्रम को संबोधित करते हुए शाह ने कहा कि यह गर्व की बात है कि दिल्ली पुलिस की स्थापना भारत के लौह पुरुष सरदार पटेल ने की थी.केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने क‍हा कि कानून-व्यवस्था को बिगाड़ने वाले लोगों से निपटते वक्त दिल्ली पुलिस को संयम से पेश आना चाहिए.

उन्होंने कहा कि उन्हें यकीन है कि वह अब भी पूरे संगठन को प्रेरणा प्रदान करते हैं. दिल्ली पुलिस के 73वें स्थापना दिवस पर शाह ने इसे देश और दुनिया की अग्रणी महानगरीय पुलिस बल में से एक बताया.

शाह ने कहा, देश की आजादी के बाद 35 हजार से ज्यादा पुलिस के जवानों ने अपना सर्वोच्च बलिदान देश की सुरक्षा और देश की कानून व्यवस्था को बनाए रखने के लिए दिया है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा राष्ट्रीय पुलिस स्मारक का निर्माण कराया गया, जो पुलिस के जवानों के बलिदान की गवाही देता है.

गृह मंत्री ने दिल्ली पुलिस के उन पांच कर्मियों को श्रद्धांजलि दी जिन्होंने 2001 में संसद पर हुए आतंकवादी हमले के दौरान अपनी जान गंवाई थी.

इसके अलावा आतंकवादियों के खिलाफ बटला हाउस मुठभेड़ में शहीद हुए इंस्पेक्टर एम सी शर्मा को भी उन्होंने श्रद्धांजलि दी.

पढ़ें-जामिया छात्रों पर बर्बर लाठीचार्ज का नया सीसीटीवी फुटेज आया सामने

Last Updated : Mar 1, 2020, 12:18 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details