दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

गुजरात में गरबा रुके नहीं, इसलिए बना दी पीपीई कीट वाली ऐसी पोशाक

कोविड-19 के कारण गुजरात के इतिहास में ऐसा पहली बार होगा जब नवरात्र उत्सव के दौरान गरबा न हो. इसके चलते सुरक्षा के मद्देनजर अहमदाबाद के एक गरबा नर्तक अनुज मोदिलायर ने पीपीई आधारित गरबा ड्रेस तैयार की है.

By

Published : Oct 13, 2020, 6:38 PM IST

Amid pandemic
पीपीई वाली पोशाक

गांधीनगर :देशभर में कोविड-19 के तेजी से फैलते प्रकोप के कारण साल के कई त्योहारों का रंग फीका पड़ रहा है. महामारी से बचाव को लेकर आवश्यक सुरक्षा उपायों के मद्देनजर इस साल गुजरात सरकार ने पिछले दिनों घोषणा की थी कि, इस साल गरबे के कार्यक्रम नहीं होंगे. बावजूद गरबा-नृत्य आयोजित हो इसके लिए गरबा प्रेमी तरह-तरह के उपाय सोच रहे हैं.

गुजरात के हालिया इतिहास में पहली बार कोविड-19 के कारण नवरात्र पर्व के दौरान गरबा नहीं हो रहा है, लेकिन इन सबके बीच गरबा प्रेमी तरह-तरह के उपाय सोच रहे हैं. यहां एक शख्स ने पीपीई किट की थीम पर प्लास्टिक के आवरण वाली खास पोशाक तैयार की है, जिसे नवरात्र के सीजन में गरबे के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है.

पीपीई आधारित गरबा ड्रेस तैयार

पीपीई आधारित गरबा ड्रेस
इस खास तरह की पोशाक के बारे में बताते हुए अहमदाबाद के एक गरबा नर्तक अनुज मोदिलायर ने कहा कि सरकार द्वारा गरबा पर प्रतिबंध लगा दिया गया. अब पीपीई आधारित गरबा ड्रेस के जरिए कोरोना योद्धाओं जैसे डॉक्टर, नर्स और पुलिस आदि को धन्यवाद देना चाहता हूं, इसलिए इन्हें इस ड्रेस पर चित्रित किया है. इस खास ड्रेस के जरिए गरबा करते वक्त कोरोना से बचा जा सकता है.

पढ़ें: केरल एचसी ने लाइफ मिशन परियोजना में सीबीआई जांच पर लगाई रोक

करोड़ों का नुकसान
नवरात्र के दौरान अहमदाबाद के ज्यादातर पार्टी प्लॉटों में लोगों की भारी भीड़ उमड़ती थी, लेकिन इस बार पार्टी प्लॉटों में नवरात्र पर गरबा की मंजूरी न मिलने से इसके साथ जुड़े कारोबार को करोड़ों का नुकसान होने की बात कही जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details