दिल्ली

delhi

ट्रंप अगले महीने भारत आ सकते हैं, Howdy Modi के दौरान दिए संकेत

By

Published : Sep 23, 2019, 4:48 AM IST

Updated : Oct 1, 2019, 3:53 PM IST

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप भारत आ सकते हैं. ह्यूस्टन में हाउडी मोदी कार्यक्रम के दौरान ट्रंप ने पीएम मोदी से अपनी इच्छा जाहिर की है. पीएम मोदी ने ट्रंप को सपरिवार भारत आने न्योता दिया है. जानें पूरा विवरण...

पीएम मोदी और ट्रंप

ह्यूस्टन: अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने भारत आने की इच्छा जाहिर की है. ट्रंप ने मुंबई में होने वाली एनबीए बास्केट बॉल प्रतियोगिता को देखने के संकेत दिए हैं. हाउडी मोदी कार्यक्रम के दौरान ट्रंप ने पीएम मोदी से भारत आने की इच्छा व्यक्त की.

रविवार को हाउडी मोदी कार्यक्रम के दौरान ट्रंप ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से पूछा कि क्या उन्हें निमंत्रण है? ह्यूस्टन के एनआरजी स्टेडियम में ट्रंप ने प्रधानमंत्री मोदी के समक्ष भारत आने की अपनी मंशा जाहिर की.

भारतीय मूल के करीब 50 हजार लोगों को संबोधित करते हुए ट्रंप ने कहा, 'आने वाले सप्ताह मुम्बई में एनबीए बास्केटबाल प्रतियोगिता होने वाली है. यह भारत में ऐसा पहला एनबीए बास्केटबाल गेम होगा.'

ट्रंप ने भारत आने के संकेत दिए

राष्ट्रपति ट्रंप ने मोदी से पूछा, 'क्या मैं इसमें निमंत्रित हूं.' ट्रंप ने कहा, 'मैं आ सकता हूं. सतर्क रहें (ध्यान दें), मैं आ सकता हूं.'

इसके बाद प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने अपने संबोधन में अमेरिकी राष्ट्रपति को सपरिवार भारत आने का न्यौता दिया.

मोदी ने ट्रंप को आमंत्रित किया

ये भी पढ़ें: Howdy Modi : PM मोदी ने ट्रंप को परिवार के साथ भारत आने का न्योता दिया

इससे पहले इस कार्यक्रम में मोदी ने ट्रंप की जमकर प्रशंसा की और उन्हें व्हाइट हाउस में 'भारत का मित्र' करार दिया.

गौरतलब है कि सितंबर की शुरुआत में नेशनल बास्केट बॉल एसोसिएशन (NBA) ने कहा था कि 70 स्कूलों के करीब 3000 छात्रों को न्योता दिया जाएगा.

बता दें कि उत्तरी अमेरिका की बास्केट बॉल लीग NBA ने पहली बार मुंबई में इस खेल का प्रस्ताव दिया है. भारत में पहले NBA गेम के बारे में आयोजकों ने कहा है कि ये खेल 4-5 अक्टूबर को आयोजित किए जाएंगे.

NBA की दो टीमें सक्रामेंटो किंग्स (Sacramento Kings) और इंडियाना पेसर्स (Indiana Pacers) प्रो सीजन गेम में भाग लेंगी. उनके सामने रिलायंस फाउंडेशन जूनियर NBA कार्यक्रम (Reliance Foundation Jr NBA programme) के छात्र भाग लेंगे.

एनबीएस इंडिया गेम्स (NBA India Games) के तत्वावधान में ये पहला मौका होगा, जब नॉर्थ अमेरिकन स्पोर्ट्स लीग की दो टीमें भारत में बास्केटबॉल खेंलेंगी.

Last Updated : Oct 1, 2019, 3:53 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details