दिल्ली

delhi

By

Published : Jan 5, 2020, 7:12 PM IST

Updated : Jan 5, 2020, 7:55 PM IST

ETV Bharat / bharat

दो IS आतंकियों की यूपी में मौजूदगी की सूचना, भारत-नेपाल बॉर्डर पर अलर्ट

आतंकवादी संगठन आईएस से जुड़े दो आतंकवादियों के उत्तर प्रदेश में दाखिल होने की खुफिया सूचना के बाद नेपाल की सीमा से सटे जिलों को अलर्ट कर दिया गया है.

etv bharat
प्रतीकात्मक तस्वीर

लखनऊ : अंतरराष्ट्रीय आतंकवादी संगठन आईएस से जुड़े दो आतंकवादियों के उत्तर प्रदेश में दाखिल होने की खुफिया सूचना के बाद नेपाल की सीमा से सटे जिलों को अलर्ट कर दिया गया है.

बस्ती क्षेत्र के पुलिस महानिरीक्षक आशुतोष कुमार ने बताया कि खुफिया सूचना के तहत दो वांछित आतंकवादियों अब्दुल समद और इलियास के नेपाल भागने की फिराक में होने की बात सामने आई है. इस आशंका को देखते हुए महाराजगंज, कुशीनगर और सिद्धार्थ नगर समेत नेपाल की सीमा से सटे जिलों में पुलिस को अलर्ट कर दिया गया है.

खुफिया एजेंसियों के मुताबिक, ये आतंकवादी भारत-नेपाल सीमा से सटे किसी जिले से नेपाल भाग सकते हैं. इनकी तलाश में पूरे गोरखपुर जोन में हाई अलर्ट जारी किया गया है. आखिरी दफा दोनों को पश्चिम बंगाल के सिलीगुड़ी में देखा गया था. यह दोनों अंतरराष्ट्रीय आतंकवादी संगठन आईएस से जुड़े हुए बताए जाते हैं.

पढ़ें : जानें, उस ड्रोन की खासियत जिसने ईरानी कमांडर को मार गिराया

आशंका व्यक्त की जा रही है कि यह दोनों उत्तर प्रदेश में दाखिल हो चुके हैं और संभव है कि दोनों भारत-नेपाल सीमा से सटे किसी जिले से होते हुए नेपाल भाग जाएं.

Last Updated : Jan 5, 2020, 7:55 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details