दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

अक्षय कुमार की नागरिकता पर उठे सवाल, तो दिया ऐसा जवाब

अभिनेता अक्षय कुमार पीएम के साथ हुए एक गैर राजनीतिक इंटरव्यू के बाद से काफी चर्चा में आए थे, इसी बीच वोट न देने पर उनकी नागरिकता पर काफी सवाल भी खड़े हुए थे. जिनके जवाब में अभिनेता ने क्या कुछ कहा जानें..

By

Published : May 3, 2019, 7:55 PM IST

अक्षय कुमार

नई दिल्लीः फिल्म अभिनेता अक्षय कुमार ने अपनी नागरिकता पर उठे सवालों पर विराम लगाते हुए अपने पास केनेडियन पासपोर्ट होने की बात को स्वीकारा और कहा कि बावजूद इसके मेरा लक्ष्य भारत को एक मजबूत राष्ट्र बनाना है.

हाल ही में अक्षय का पीएम मोदी के साथ गैर राजनीतिक इंटरव्यू हुआ था, जिसे लेकर वे काफी सुर्खियों में आए थे.

बता दें लोकसभा चुनाव के चौथे चरण में 29 अप्रैल को मुंबई में हुए मतदान में अक्षय ने वोट नहीं दिया था, जिसके बाद अक्षय की नागरिकता पर काफी सवाल उठने लगे थे.

जिसके बाद अक्षय ने एक ट्वीट के जरिये कहा, मैंने कुछ भी नहीं छिपाया है, और न ही इस बात से इंकार किया है कि मेरे पास केनेडियन पासपोर्ट है.

उन्होंने कहा, ‘‘मैं वाकई में अपनी नागरिकता के बारे में इस तरह की फिजूल दिलचस्पी और नकारात्मकता को नहीं समझ पाता हूं. मैंने कभी नहीं छिपाया या न ही मैंने इस बात से इनकार किया कि मेरे पास कनाडा का पासपोर्ट है. यह बात सच है कि पिछले सात साल में मैं कभी कनाडा नहीं गया."

अक्षय ने कहा, ‘‘मैं भारत में काम करता हूं और भारत में टैक्स चुकाता हूं. इतने साल में मुझे कभी भारत के लिये अपने प्यार को साबित करने की जरूरत नहीं पड़ी, मुझे ये बातें निराश करती हैं कि मेरी नागरिकता के मुद्दे को बेवजह विवाद में घसीटा जाता है जो बेहद निजी, कानूनी, गैर राजनीतिक मामला है और जिसका किसी से कोई लेना देना नहीं है.

अक्षय ने अपनी बात को जारी रखते हुए कहा कि वे अपने छोटे-छोटे तरीकों से योगदान करते रहेंगे और ‘‘भारत को मजबूत देश बनायेंगे.

चुनाव के बाद एक दिन मंगलवार को फिल्म 'ब्लैंक' की विशेष स्क्रीनिंग के मौके पर पत्रकारों ने उन्हें घेर लिया था. और वोट नहीं देने के सवालों पर अक्षय पत्रकारों को 'चलिये चलिये' कहकर आगे बढ़ गए थे.

आपको बता दें, फिल्म स्टार अक्षय कुमार ने बॉलीवुड में अपने करियर की शुरुआत 1991 में फिल्म सौगंध से की थी. पिछले कुछ सालों में अक्षय, टॉयलेट-एक प्रेम कथा व पैडमैन जैसी सामाजिक मुद्दों पर बनी फिल्मों में नजर आए थे. रुस्तम में नौसेना अधिकारी की भूमिका के लिए उन्हें राष्ट्रीय पुरस्कार भी मिला था.

बता दें, अक्षय की हालिया फिल्म केसरी, सारागढ़ी की लड़ाई पर आधारित है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details