दिल्ली

delhi

भारत में तत्काल शहरी निकाय में सुधार किया जाना चाहिएः असंगठित कामगार कांग्रेस

By

Published : Aug 22, 2019, 1:06 AM IST

Updated : Sep 27, 2019, 8:20 PM IST

कांग्रेस पार्टी राजीव गांधी की 75वीं जयंती मना रही है. इस अवसर पर असंगठित कामगार कांग्रेस के चैयरमैन का मानना है कि राजीव गांधी के नेतृत्व में लाया गया 74वां संविधान संशोधन आज शहरी क्षेत्रों के लिए आवश्यक हो गया है. पढ़ें पूरी खबर....

राजीव गांधी की 75वीं जयंती

नई दिल्लीः कांग्रेस पार्टी राजीव गांधी की 75वीं जयन्ती मना रही है. इस अवसर पर असंगठित कामगार कांग्रेस का मानना है कि 74वें संविधान संशोधन राजीव गांधी के नेतृत्व में हुआ था. यह आज के दौर में शहरी क्षेत्रों के लिए आवश्यक हो गया है. इसे शीघ्र लागू करना चाहिए.

इस मुद्दे पर AIUCW ने कहा कि नगर निगम आज भारी अक्षमताओं के कारण अविभाज्य और अक्षम हो गया है. इसलिए परिवहन और शहरी विभाग में लोगों को तत्काल भागीदारी की आवश्यकता है.

74वें संविधान संशोधन के बारे में बताते हुए AIUWC के चेयरमैन अरबिंद सिंह ने कहा कि यह संशोधन असंगठित क्षेत्रों में बुनियादी बदलाव लाए है. इसके अन्तर्गत 12वीं अनुसूची में महिलाओं के लिए सीटों के आरक्षण की अनिवार्यता शामिल है.

राजीव गांधी की 75वीं जयंती पर AIUWC के चेयरमैन अरबिंद सिंह

उन्होंने यह भी कहा कि दिल्ली में नगर निकाय गरीबों के लिए खराब हैं क्योंकि नगर निगम और दिल्ली सरकार दोनों स्ट्रीट वेंडर्स एक्ट (जीविका सुरक्षा एवं पथ विक्रय विनियमन अधिनियम) के कार्यान्वयन का विरोध करते हैं.

पढ़ेंः राजीव गांधी के 75वें जन्मदिवस पर DPCC ने पुष्पांजलि अर्पित कर किया याद

बता दें, असंगठित कामगार कांग्रेस ने भी इस मुद्दे को विशेष रूप से मंच पर ले जाने का निर्णय लिया है.

अरविंद सिंह ने कहा कि हम लोग इस मुद्दे को पूरे देश में ले जायेंगे, खासकर कांग्रेस शासित राज्यों में ले जायेंगे.

Last Updated : Sep 27, 2019, 8:20 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details