दिल्ली

delhi

By

Published : Jun 1, 2020, 9:49 PM IST

ETV Bharat / bharat

एअर इंडिया का फैसला, रद टिकटों का पूरा पैसा होगा वापस

एअर इंडिया ने फैसला किया है कि वह रद टिकटों का पूरा पैसा वापस करेगी. देशभर में सभी उड़ानों को कोरोना वायरस से फैली महामारी के कारण रद कर दिया गया था. 25 मई से उड़ानों को फिर से शुरू किया गया है.

Air India
प्रतीकात्मक फोटो

नई दिेल्ली : एअर इंडिया ने कहा है कि कोरोना वायरस की वजह से रद हुई हवाई यात्रा की टिकट का पूरा पैसा वापस किया जाएगा. एअर इंडिया का कहना था कि वह मार्च 23 से लेकर 31 मई के बीच बुकिंग की गई सभी रद टिकटों का पैसा वापस करेगी. यही नहीं यात्री 24 अगस्त, 2020 से पहले की फ्लाइट भी बुक कर सकते हैं. एअर इंडिया ने अपने बयान में यह जानकारी दी है.

इस बीच एक ट्रैवल एजेंट ने बताया कि एअर इंडिया ने उड़ानों के लिए बुकिंग को नहीं खोला है. एजेंट ने बताया कि अन्य एयरलाइनों ने अगस्त 24 के बाद के लिए भी बुकिंग को खोल दिया है. वहीं, एअर इंडिया ने जुलाई माह के लिए भी बुकिंग को नहीं खोला है.

raw

गौरतलब है कि नागर विमानन महानिदेशालय ने एयरलाइनों को आदेश दिया है कि वह सिर्फ उन्हीं टिकटों का पैसा वापस करें जो 25 मार्च से 14 अप्रैल को 25 मार्च से तीन मई को यात्रा करने के लिए बुक की गईं थीं.

raw

कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिए भारत सरकार ने 25 मार्च को सभी उड़ानों को रद कर दिया था. दो महीने के बाद 25 मई को उड़ान सेवा दोबारा शुरू की गई है.

पढ़ें-डीजीसीए के निर्देश तीन जून से प्रभावी, बीच की सीट खाली रखने पर जोर

ABOUT THE AUTHOR

...view details