दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

कोरोना का कहर : एयर इंडिया ने रद कीं दक्षिण कोरिया व इटली की उड़ानें

भारत में लगातार बढ़ते कोरोना के संक्रमण को रोकने के लिए एयर इंडिया ने दक्षिण कोरिया और इटली की सभी उड़ानों को रद कर दिया है. भारत में अब तक कोरोना के 67 मामले सामने आए हैं. इससे पहले केंद्र सरकार ने 15 अप्रैल तक के लिए भारत के पर्यटन वीजा को रद कर दिया था. बता दें कि पूरी दुनिया में कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या चार हजार के पार पहुंच गई है. पढ़ें पूरी खबर...

air india suspends flight
प्रतीकात्मक फोटो

By

Published : Mar 12, 2020, 11:46 AM IST

Updated : Mar 12, 2020, 3:56 PM IST

नई दिल्ली : दुनियाभर में कोरोना वायरस से संक्रमितों की संख्या लगातार बढ़ रही है. इस महामारी को फैलने से रोकने के लिए एयर इंडिया ने दक्षिण कोरिया और इटली की सभी उड़ानों को रद कर दिया है. एयर इंडिया के अधिकारी ने बुधवार को इसकी जानकारी दी. इससे पहले केंद्र सरकार ने 15 अप्रैल तक के लिए पर्यटन वीजा को निलंबित कर दिया था.

एयर इंडिया ने दक्षिण कोरिया की उड़ान मार्च 25 और इटली की उड़ान मार्च 28 तक रद की गई है. पर्यटन वीजा को लेकरसरकार के बयान में कहा गया, 'राजनयिक, आधिकारिक, संयुक्त राष्ट्र/ अंतरराष्ट्रीय संस्थाओं, कामकाजी और प्रोजेक्ट वीजा के अलावा सभी मौजूदा वीजा 15 अप्रैल, 2020 तक निलंबित किए जाते हैं. यह 13 मार्च, 2020 की जीएमटी समयानुसार दोपहर 12 बजे से सभी प्रस्थान बिन्दुओं पर प्रभावी होगा.

भारत में कोरोना वायरस से संक्रमित रोगियों की संख्या 65 के पार पहुंच गई है. भारत सरकार ने इससे लड़ने के लिए कई कदम उठाए हैं. भारत में संक्रमित लोगों में इटली के नागरिक भी शामिल हैं.

चीन के वुहान शहर से निकले इस वायरस ने 4300 से ज्यादा लोगों की जान लेली है. इस वायरस से सवा लाख से ज्यादा लोग संक्रमित हैं. बुधवार को विश्व स्वास्थ्य संगठन ने इसे वैश्विक महामारी घोषित कर दिया.

पढ़ें-भारत ने विदेश से आने वाले यात्रियों का वीजा सस्पेंड किया

Last Updated : Mar 12, 2020, 3:56 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details