दिल्ली

delhi

जरूरत हुई तो पीओके स्थित आतंकी कैंप पर हमला करने को वायु सेना तैयार : आरकेएस भदौरिया

By

Published : May 18, 2020, 2:04 PM IST

Updated : May 18, 2020, 3:08 PM IST

भारतीय वायु सेना प्रमुख आरकेएस भदौरिया ने कहा है कि जब भी हमारी धरती पर कोई आतंकवादी हमला होता है, तो उन्हें चिंतित होना चाहिए और वे सही रूप से चिंतित थे. अगर उन्हें इन चिंताओं से बाहर निकलना है तो भारत में आतंकवाद को रोकना होगा. हंदवाड़ा एनकाउंटर की पृष्ठभूमि में भदौरिया भारत के खिलाफ पाक के प्रतिशोध की आशंका के बारे में सवाल का जवाब दे रहे थे.

air force chief
वायुसेना प्रमुख भदौरिया

नई दिल्ली : भारतीय वायु सेना प्रमुख आरकेएस भदौरिया ने कहा है कि जब भी हमारी धरती पर कोई आतंकवादी हमला होता है, तो उन्हें चिंतित होना चाहिए और वे सही रूप से चिंतित थे. अगर उन्हें इन चिंताओं से बाहर निकलना है तो भारत में आतंकवाद को रोकना होगा. हंदवाड़ा एनकाउंटर की पृष्ठभूमि में भदौरिया भारत के खिलाफ पाक के प्रतिशोध की आशंका के बारे में एक सवाल का जवाब दे रहे थे.

एयर चीफ मार्शल भदौरिया ने कहा कि पाकिस्तान की तरफ से होने वाली हर गतिविधि पर हमारी नजर है. उसका जवाब दिया जा रहा है.

उन्होंने कहा कि जब भी कोई आतंकी कार्रवाई भारतीय जमीन पर होगी, हमें सावधान रहना होगा. लेकिन पाकिस्तान को डरना होगा, क्योंकि एक्शन कब और कैसे करेंगे, यह हम तय करेंगे.

वायु सेना प्रमुख ने कहा कि हम लगातार स्थिति की मॉनिटरिंग कर रहे हैं.

चीन पर प्रतिक्रिया देते हुए वायु सेना प्रमुख ने कहा कि उन पर भी हमारी नजर बनी हुई है. हाल ही में जो भी हवाई गतिविधियां हुई हैं, वहां भी जरूरत पड़ने पर हम कार्रवाई करते हैं. एक्शन वहां पर भी लिया जाता है.

Last Updated : May 18, 2020, 3:08 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details