दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

जनसंघ की विचारधारा का मूल था अनुच्छेद 370 को हटाना : आडवाणी

कश्मीर से धारा 370 को हटाने के बाद भाजपा के वरिष्ठ नेता लाल कृष्ण आडवानी ने केंद्र सरकार को बधाई दी है. साथ ही उन्होंने इस फैसले को भारत की अखंडता को मजबूत करने वाला बताया. पढ़ें पूरी खबर....

By

Published : Aug 5, 2019, 7:38 PM IST

लाल कृष्ण आडवाणी,वरिष्ठ भाजपा नेता

नई दिल्ली: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के दिग्गज नेता लालकृष्ण आडवाणी ने सोमवार को जम्मू एवं कश्मीर के 'विशेष राज्य' का दर्जा खत्म किए जाने और संविधान के अनुच्छेद 370 को हटाए जाने का स्वागत किया.

उन्होंने कहा कि जन संघ के समय से ही इसे हटाना भाजपा की विचारधारा का मूल हिस्सा रहा है. पूर्व उप-प्रधानमंत्री ने एक बयान में कहा, 'मैं अनुच्छेद 370 को हटाए जाने के सरकार के फैसले का स्वागत करता हूं और मुझे लगता है राष्ट्रीय एकीकरण की तरफ यह एक साहसिक कदम है.'

उन्होंने कहा, 'अनुच्छेद 370 को हटाना जन संघ के समय से ही भाजपा की विचारधारा का मूल हिस्सा रहा है.'

आडवाणी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह को बधाई दी और जम्मू एवं कश्मीर व लद्दाख में शांति, समृद्धि और प्रगति के लिए प्रार्थना की.

भारत के वरिष्ठ नेता लाल कृष्ण आडवाणी ने कहा कि उन्हें संविधान के अनुच्छेद 370 के तहत विशेष राज्य का दर्जा समाप्त करने के सरकार के निर्णय से प्रसन्नता है. आडवाणी ने कहा कि वह प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह को इस ऐतिहासिक पहल के लिये बधाई देते हैं तथा जम्मू, कश्मीर और लद्दाख की शांति, समृद्धि और प्रगति की प्रार्थना करते हैं.

पढ़ें-कश्मीर में अब पंडितों के वापस आने से बहाल होगी कश्मीरियत: मुरली मनोहर जोशी

आडवाणी ने कहा, 'मैं मानता हूं कि यह राष्ट्रीय एकता को मजबूत बनाने की दिशा में साहसी कदम है.' उन्होंने कहा कि अनुच्छेद 370 को समाप्त करने का विषय भाजपा की विचारधारा का हिस्सा जनसंघ के समय से ही रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details