दिल्ली

delhi

अधीर रंजन की पीएम से अपील- अम्फान प्रभावित बंगाल में अतिरिक्त सैन्य बल भेजें

By

Published : May 26, 2020, 4:14 PM IST

Updated : May 26, 2020, 5:52 PM IST

कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर अपील की है कि अम्फान प्रभावित बंगाल में अतिरिक्त सैन्य बल की जरूरत है.

adhir ranjan
अधीर रंजन चौधरी ने पीएम मोदी को पत्र लिखा

नई दिल्ली : लोकसभा में कांग्रेस संसदीय दल के नेता अधीर रंजन चौधरी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से चक्रवाती तूफान अम्फान से बुरी तरह प्रभावित पश्चिम बंगाल में अतिरिक्त सैन्य बल भेजने की मांग की है.

अधीर रंजने पीएम मोदी को लिखे एक पत्र में कहा है पश्चिम बंगाल की ममता बनर्जी सरकार अम्फान प्रभावित इलाकों में राहत और बचाव कार्य चलाने में असमर्थ रही है, इसलिए बंगाल में और सेना की जरूरत है.

पीएम मोदी को अधीर रंजन चौधरी ने पत्र लिखा

अधीर रंजन चौधरी ने अपने पत्र में कहा, 'चक्रवाती तूफान अम्फान के बाद समुद्र का पानी अलग-अलग क्षेत्रों में भरा हुआ है. इसकी वजह से लोगों को पीने के पानी की दिक्कत हो रही है. इस पानी में मरे हुए जानवरों के शव भी तैर रहे हैं, जो कि एक बड़ी समस्या का कारण बन सकते हैं.'

उन्होंने आगे बताया कि कोलकाता सहित राज्य के बड़े हिस्सों में बिजली तक नहीं है और पीने के पानी के साथ-साथ पानी के दूषित होने की भी आशंका है.

अधीर रंजन चौधरी ने विनाशकारी स्थिति से निपटने के लिए राज्य प्रशासन पर बुरी तरह से विफल होने का आरोप लगाया.

उन्होंने पीएम मोदी से बंगाल में सामान्य स्थिति बहाल करने के लिए सेना के अधिक जवानों को भेजने का आग्रह किया.

गौर हो कि राज्य में पहले से ही चक्रवात प्रभावित क्षेत्रों में 26 राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया बल की टीमें तैनात हैं. पिछले सप्ताह राज्य सरकार के अनुरोध पर सेना की कम से कम पांच टीमों को भी सड़क बहाल करने के काम में लगाया गया है.

Last Updated : May 26, 2020, 5:52 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details