दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

जब अमर सिंह के चुनाव में सजी थी सितारों की महफिल

राज्यसभा सांसद अमर सिंह का निधन हो गया है. दरअसल वे काफी लंबे समय से बीमार चल रहे थे, जिनका इलाज बीते कुछ महीनों से सिंगापुर में चल रहा था. 2014 में अमर सिंह ने आगरा की फतेहपुर सीकरी लोकसभा सीट से चुनाव भी लड़ा था, जिसमें बॉलीवुड अभिनेत्री श्री देवी ने उनके साथ रोड शो भी किया था.

By

Published : Aug 1, 2020, 11:06 PM IST

जब अमर सिंह के चुनाव में सजी थी सितारों की महफिल
जब अमर सिंह के चुनाव में सजी थी सितारों की महफिल

आगरा : राज्यसभा सांसद अमर सिंह अब भले ही इस दुनिया में न रहे हों, लेकिन ताजनगरी के लोग उन्हें भुला नहीं पाएंगे. 2014 में उत्तर प्रदेश के फतेहपुर सीकरी से लोकसभा का चुनाव लड़ने के दौरान अमर सिंह ने कई फिल्मी सितारे बुलाकर अपना चुनाव प्रचार कराया था. 2014 के लोकसभा चुनाव में रालोद ने अमर सिंह को फतेहपुर सीकरी से चुनाव मैदान में उतारा था. जब अमर सिंह लोकसभा चुनाव में उतरे तो ग्लैमर का खूब तड़का लगा.

2014 के चुनाव में उतरे अमर सिंह के लिए चुनाव प्रचार करने के लिए बॉलीवुड की 'चांदनी' अभिनेत्री श्रीदेवी आईं थी. इस दौरान श्रीदेवी ने अमर सिंह के साथ रोड शो भी किया था. इस रोड शो में भीड़ तो जुटी थी, मगर वो भीड़ वोट में नहीं बदल सकी थी.

श्रीदेवी ने किया था रोड शो
फतेहपुर सीकरी से चुनाव मैदान में रालोद-कांग्रेस प्रत्याशी के रूप में उतरे अमर सिंह के लिए जनता से वोट की अपील करने अभिनेत्री श्री देवी अपने पति बॉनी कपूर के साथ आईं थीं. उन्होंने हर इलाके में जाकर सिंह के समर्थन में चुनाव प्रचार किया था, लेकिन मोदी लहर के आगे फिल्मी सितारे भी काम नहीं आ सके. रोड शो में भीड़ इकट्ठा करने वाले फिल्मी सितारे अमर सिंह को चुनाव में जीत नहीं दिला सके.

यूं निकला था रोड शो
रालोद प्रत्याशी अमर सिंह का रोड शो आठ अप्रैल की दोपहरी में 12.15 बजे रोहता चौराहा से शुरू हुआ. रोड शो में पंखा लगी खुली जीप में रालोद प्रत्याशी अमर सिंह, श्रीदेवी और फिल्म निर्देशक बोनी कपूर सवार हुए. रोड शो में 'चांदनी' श्रीदेवी को देखकर गरम हवा के थपेड़ों के बीच भी ग्वालियर रोड पर जाम लग गया. रोड शो सैंया, इरादत नगर, शमशाबाद, फतेहाबाद तक गया.

मोदी लहर में अमर सिंह को मिली थी शिकस्त
सन् 2014 के लोकसभा चुनाव में रालोद प्रत्याशी अमर सिंह के सामने भाजपा से चौधरी बाबूलाल, बीएसपी की सीमा उपाध्याय, सपा की रानी पक्षालिका सिंह मैदान थीं. चुनाव में चौधरी बाबूलाल को 4,26,589, बहुजन समाज पार्टी की सीमा उपाध्याय को 2,53,483, समाजवादी पार्टी की रानी पक्षालिका सिंह को 2,13,397 और रालोद के अमर सिंह को 24,185 वोट मिले थे. इस चुनाव में अमर सिंह की जमानत जब्त हो गई थी. इस चुनाव में भाजपा के चौधरी बाबूलाल भारी मतों के अंतर से जीते थे, जबकि पूर्व समाजवादी नेता अमर सिंह चौथे नंबर पर रहे थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details