दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

पतंजलि CEO आचार्य बालकृष्ण ऋषिकेश AIIMS में भर्ती, सीने में दर्द की शिकायत

बालकृष्ण ने रामदेव के साथ मिलकर हरिद्वार में आचार्यकुलम की स्थापना की थी. वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा शुरू किए गए स्वच्छ भारत अभियान से भी जुड़े हैं. दोपहर के वक्त पतंजलि आफिस में काम करते हुए बालकृष्ण ने सीने में दर्द की शिकायत की, जिसके बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

By

Published : Aug 24, 2019, 10:10 AM IST

Updated : Sep 28, 2019, 2:10 AM IST

आचार्य बालकृष्ण

हरिद्वार: योग गुरू बाबा रामदेव के सहयोगी और पतंजलि के सीइओ आचार्य बालकृष्ण का सीने की दर्द की शिकायत के बाद ऋषिकेश AIIMS में इलाज चल रहा है. पहले उन्हें हरिद्वार में ही भूमानंद हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था. यहां उनकी गंभीर हालत को देखते हुए उन्हें ऋषिकेश AIIMS के लिये रेफर कर दिया गया.

ऋषिकेश AIIMS में डॉक्टरों की एक टीम बालकृष्ण के इलाज में लगी हुई है. अभी उनकी हालत गंभीर बनी हुई है. बाबा रामदेव भी अस्पताल में ही मौजूद हैं. इससे पहले आज दोपहर पतंजलि ऑफिस में काम करते हुए बालकृष्ण ने सीने में दर्द की शिकायत की, जिसके बाद उन्हें भूमानंद हॉस्पिटल ले जाया गया.

पतंजलि CEO आचार्य बालकृष्ण ऋषिकेश AIIMS में भर्ती.

बता दें कि बालकृष्ण ने रामदेव के साथ मिलकर हरिद्वार में आचार्यकुलम की स्थापना की थी. वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा शुरू किए गए स्वच्छ भारत अभियान से भी जुड़े हैं. बालकृष्ण ने संस्कृत में आयुर्वेदिक औषधियों और जड़ी-बूटियों के ज्ञान में निपुणता हासिल की है और इसका प्रचार-प्रसार का कार्य करते रहे हैं. आचार्य बालकृष्ण ने पतंजलि योगपीठ के आयुर्वेद केंद्र के माध्यम से पारंपरिक आयुर्वेद पद्धति को आगे बढ़ाने का कार्य किया है. बालकृष्ण ने आयुर्वेदिक औषधियों से सम्बंधित कई पुस्तकें भी लिखी हैं.

Last Updated : Sep 28, 2019, 2:10 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details