दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

हिंसा भड़काने के आरोप में पीएफआई सदस्य अब्दुल मजीद गिरफ्तार

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में धार्मिक हिंसा फैलाने वाले अभियुक्त को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. राम मंदिर भूमि पूजन के दिन सोशल मीडिया के जरिए हिंसा फैलाने वाला अभियुक्त अब्दुल मजीद, जो पीएफआई से संबंध रखता है. बीती रात को काकोरी पुलिस ने गिरफ्तार किया है.

By

Published : Aug 7, 2020, 2:04 PM IST

Updated : Aug 7, 2020, 2:11 PM IST

accused of spreading religious violence
धार्मिक हिंसा फैलाने वाले अभियुक्त को किया गिरफ्तार

लखनऊ : उत्तर प्रदेश में बीते दिनों राम भूमि पूजन और आर्टिकल 370 को लेकर धार्मिक उन्माद फैलाने के आरोप में अब्दुल मजीद को गिरफ्तार किया गया था. जिले के बनिया खेड़ा काकोरी के पास से पीएफआई का यूपी मीडिया प्रभारी अब्दुल मजीद (30) को गिरफ्तार किया गया है.

जहां पूरा देश राम जन्मभूमि को लेकर पांच अगस्त को अयोध्या में भूमि पूजन को देख उत्साहित था. वहीं राजधानी लखनऊ के काकोरी क्षेत्र के इस्लामनगर महिपतमऊ निवासी पीएफआई सदस्य अब्दुल मजीद श्रीराम जन्मभूमि शिलान्यास के विरोध में सोशल मीडिया पर धार्मिक उन्माद फैलाने वाली पोस्ट कर रहा था.

मजीद ने अपने मोबाइल से फेसबुक, टि्वटर, व्हाट्सएप के जरिए पांच अगस्त को 'रिटर्न बाबरी लैंड टू मुस्लिम' नाम का पोस्ट और अनुच्छेद 370 को लेकर भी पोस्ट किया.

सोशल मीडिया मॉनिटरिंग के दौरान इसकी जानकारी काकोरी पुलिस को दी गई. शुक्रवार देर रात काकोरी पुलिस ने टीम गठित कर काकोरी क्षेत्र से अभियुक्त को गिरफ्तार कर लिया है.
थाना प्रभारी ने दी जानकारी
थाना प्रभारी प्रमेंद्र सिंह ने बताया कि राम मंदिर भूमि पूजन को लेकर 5 अगस्त को सोशल मीडिया पर दंगा भड़काने जैसी पोस्ट डालने की सूचना मिली, तो पुलिस ने सक्रियता दिखाते हुए अभियुक्त को गिरफ्तार कर लिया है. साथ ही अभियुक्त मोबाइल को कब्जे में लेकर देखा गया, तो अभियुक्त द्वारा हिंदू मुस्लिम दंगा भड़काने वाले स्लोगन के माध्यम से कई पोस्ट की गई थी.

पढ़ें- यूपी : मध्य कमान का दौरा करने पहुंचे जनरल नरवणे, सीएम योगी से की मुलाकात

काकोरी पुलिस द्वारा गिरफ्तार किए गए अभियुक्त के खिलाफ धारा 153 ए, 153 बी, 29 ए, 298, 505 बी , 505 के तहत कार्रवाई करते हुए अभियुक्त को जेल भेज दिया गया है.

Last Updated : Aug 7, 2020, 2:11 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details