दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

नई दिल्ली : नौकरी दिलाने के नाम पर दिया ठगी की वारदात को अंजाम

नई दिल्ली के जैतपुर थाने की पुलिस ने ठगी की वारदात को अंजाम देने वाले एक आरोपी को गिरफ्तार किया है. आरोपी ने नौकरी दिलाने के नाम पर कॉल सेंटर में एक सहयोगी को अपना शिकार बनाया था.

By

Published : Oct 18, 2020, 12:15 PM IST

accused of cheating his own friend
ठगी की वारदात

नई दिल्ली :वित्त मंत्रालय में नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी की वारदात को अंजाम देने का एक मामला सामने आया है, जिसमें जैतपुर थाने की पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. इस मामले में कॉल सेंटर में काम करने वाली एक शख्स ने अपने ही सहयोगियों से ठगी के मामले को अंजाम दिया था. आरोपी ने अपने सहयोगी से फाइनेंस मिनिस्ट्री में नौकरी दिलाने के नाम पर मोटी रकम ली थी.

इस मामले की शिकायत जैतपुर थाने को की गई थी, जिसके बाद पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच करने के बाद आरोपी को गिरफ्तार कर लिया. गिरफ्तार आरोपी की पहचान शाहदरा निवासी गौरव दत्त के रूप में हुई है. पुलिस ने आरोपी के पास से फर्जी आईडी कार्ड, चालान पर्ची की प्रतिलिपि, सदस्यता कार्ड और इंट्री पास बरामद किया है.

1.54 लाख रुपये की ठगी
एडिशनल डीसीपी कुमार ज्ञानेश ने बताया कि 15 अक्टूबर को जैतपुर थाने में मुकुल अग्रवाल नामक युवक ने ठगी की शिकायत दर्ज कराते हुए, बताया था कि वर्ष 2015 में उसके साथ एक कम्पनी के कॉल सेंटर में काम करने वाले गौरव दत्त ने उसके साथ ठगी की है. उसने बताया कि 2015 के बाद फेसबुक के माध्यम से दोनों की वर्ष 2019 में मुलाकात हुई थी. मुलाकात के दौरान गौरव ने बताया था कि वह वित्त मंत्रालय में काम करता है. उसने साथ ही बताया कि वह मुकुल की भी नौकरी ​मंत्रालय में लगवा देंगा. उसे झांसे में लेकर आरोपी ने उससे 1.54 लाख रुपये ठग लिए.

पढ़ें -छत्तीसगढ़ उपचुनाव : अमित और ऋचा जोगी का नामांकन रद्द, मचा बवाल

किश्त चुकाने के लिए किया ठगी
फिलहाल पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर आगे की जांच शुरू कर दी है. वहीं पुलिस की पूछताछ में आरोपी ने बताया कि उसने लोन की किश्त चुकाने के लिए ठगी की वारदात को अंजाम दिया था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details