दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

मोदी और शाह को याद रखना चाहिए कि वे भी एक दिन पूर्व बनेंगे: कांग्रेस

पूर्व पीएम मनमोहन सिंह की SPG सुरक्षा वापस ली जा चुकी है. वे अब CRPF सुरक्षा में रहेंगे. केंद्र के इस फैसले को लेकर कांग्रेस पार्टी खासा नाराज दिखाई दे रही है. कांग्रेस नेता अभिषेक सिंघवी ने भाजपा पर कड़ा तंज कसा है. जानें सिंघवी ने मोदी-शाह को लेकर क्या कुछ कहा...

By

Published : Aug 27, 2019, 3:11 AM IST

Updated : Sep 28, 2019, 10:09 AM IST

अभिषेक मनु सिंघवी

दिल्लीः पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह की सुरक्षा से एसपीजी हटाए जाने के केंद्र सरकार के फैसले पर कांग्रेस पार्टी नाराज नजर आ रही है. पार्टी ने आपत्ति जताते हुए कहा कि पीएम मोदी और गृह मंत्री अमित शाह को याद रखना चाहिए कि वो भी एक दिन पूर्व होंगे.

पार्टी प्रवक्ता अभिषेक मनु सिंघवी ने ट्वीट कर कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री का सुरक्षा कवर हटाने का आदेश देने वाले मौजूदा प्रधानमंत्री और गृह मंत्री को यह याद रखना चाहिए कि वे भी एक दिन पूर्व होंगे.

सिंघवी ने आगे कहा,कर्म आपको देख रहा है.लोकसभा में कांग्रेस के सांसद अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि सुरक्षा कवर को चुनिंदा ढंग से नहीं हटाया जाना चाहिए.

चौधरी ने कहा कि उनका मानना है कि सुरक्षा कवर चुनिंदा ढंग से नहीं हटाया जाना चाहिए. सुरक्षा कवर सिर्फ इस वजह से नहीं हटाया जाना चाहिए कि मनमोहन सिंह कांग्रेस की सरकार में प्रधानमंत्री थे.

उन्होंने कहा कि 10 वर्षों के शासनकाल के दौरान संप्रग सरकार में सभी पूर्व प्रधानमंत्रियों को SPG (विशेष सुरक्षा बल) सुरक्षा कवर मिला.

पढ़ेंः पूर्व पीएम मनमोहन सिंह की SPG सुरक्षा हटाकर दी गई Z-प्लस सुरक्षा

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री पद से हटने के बाद सिंह ने कभी सुरक्षा कवर नहीं मांगा और भविष्य में मांगेंगे भी नहीं.यह सरकार का फैसला था.

गौरतलब है कि सरकार ने पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह को दी जा रही एसपीजी सुरक्षा वापस ले ली है. सिंह को ‘जेड प्लस’ सुरक्षा मिलती रहेगी.

बता दें कि अधिकारियों ने सोमवार को बताया कि 2004 से2014तक देश के प्रधानमंत्री रहे मनमोहन सिंह से एसपीजी सुरक्षा वापस लेने का फैसला विभिन्न सुरक्षा एजेंसियों द्वारा समीक्षा किए जाने के बाद किया गया है.

जेड प्लस’ सुरक्षा केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल(CAPF)द्वारा दिए जाने वाले उच्चतम सुरक्षा कवर में से एक है.

Last Updated : Sep 28, 2019, 10:09 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details