दिल्ली

delhi

By

Published : Dec 29, 2019, 5:42 PM IST

ETV Bharat / bharat

प्रधानमंत्री 'खेलो इंडिया' का उद्घाटन करने आए तो व्यापक प्रदर्शन होगा : आसू

नागरिकता संशोधन कानून (CAA) को लेकर असम में काफी रोष है. इसके खिलाफ असम में लंबे समय से प्रदर्शन भी चल रहे हैं. सरकार के खिलाफ असम के लोगों के गुस्से का अंदाजा इस बात से भी लगाया जा सकता है कि असम में प्रस्तावित युवा खेलों में पीएम मोदी के आगमन को लेकर आसू ने चेतावनी जारी कर दी है. उसने कहा है कि अगर पीएम मोदी कार्यक्रम में शिरकत करने आएंगे तो व्यापक प्रदर्शन होगा. पढ़ें विस्तारपूर्वक...

aasu-will-organise-protest-against-modi
आसू का बयान

गुवाहाटी : असम में युवा खेल 'खेलो इंडिया' होने जा रहे हैं. इसे लेकर ऑल असम स्टूडेंट्स यूनियन (आसू) ने कहा है कि अगर प्रधानमंत्री 10 जनवरी को राज्य की राजधानी में खेलो इंडिया का उद्घाटन करने आए तो व्यापक प्रदर्शन किया जाएगा.

आसू नेतृत्व ने एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि भारत और श्रीलंका के बीच पांच जनवरी को गुवाहाटी में प्रस्तावित टी20 मैच और 10 जनवरी से 22 जनवरी तक चलने वाले 'खेलो इंडिया' पर संगठन करीबी नजर बनाए हुए है.

आसू अध्यक्ष डी. कुमार नाथ ने कहा कि संशोधित नागरिकता कानून आने के बाद प्रधानमंत्री संभवत: पहली बार राज्य में आने वाले हैं. अगर वह खेलो इंडिया में आएंगे तो व्यापक तौर पर विरोध प्रदर्शन होगा.

उन्होंने हालांकि इसके बारे में विस्तृत जानकारी नहीं दी और कहा कि प्रधानमंत्री मोदी की यात्रा की पुष्टि होने के बाद आने वाले दिनों में इसकी जानकारी साझा की जाएगी.

पढ़ें : असम में कश्मीर जैसी स्थिति उत्पन्न करना चाहती है सरकार : जुबिन गर्ग

आसू के मुख्य सलाहकार एस. कुमार भट्टाचार्य ने इस कानून को तत्काल वापस लिए जाने की मांग के साथ कहा कि इस आंदोलन से लोगों का ध्यान हटाने की सरकार की कोशिशों का संगठन अवलोकन करेगा.

उन्होंने कहा, 'आने वाले दिनों में गुवाहाटी में दो खेल होने जा रहे हैं. पहला पांच जनवरी को क्रिकेट मैच और उसके बाद खेलो इंडिया. हम दोनों पर करीबी नजर बनाए हुए हैं.'

ABOUT THE AUTHOR

...view details