दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

'आप' ने कहा- स्कूलों में पढ़ाएंगे राष्ट्रवाद का पाठ, भाजपा बोली- इसमें नया क्या

आम आदमी पार्टी ने मंगलवार को अपना घोषणा पत्र जारी किया. घोषणा पत्र जारी होने के बाद भाजपा और आम आदमी पार्टी के बीच राष्ट्रवाद को लेकर घमासान शुरू हो गया है. एक तरफ भाजपा सांसद विजय गोयल ने जहां आम आदमी पार्टी को टुकड़े-टुकड़े गैंग का समर्थक बताया है. वहीं 'आप' नेता संजय सिंह ने कहा है कि पाकिस्तान की आईएसआई से पठानकोट मामले की जांच करवाने वाले हमें देशभक्ति न सिखाएं...

By

Published : Feb 4, 2020, 5:36 PM IST

Updated : Feb 29, 2020, 4:09 AM IST

विजय गोयल और संजय सिंह
विजय गोयल और संजय सिंह

नई दिल्ली : आम आदमी पार्टी ने दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए अपना घोषणापत्र जारी कर दिया है. इस घोषणा पत्र में आम आदमी पार्टी ने कुल 28 बड़े वादे किए हैं. खास बात यह रही कि पार्टी ने घोषणा पत्र जारी करने के दौरान न सिर्फ मौजूदा मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को सीएम पद के लिए अपना उम्मीदवार घोषित किया, बल्कि बीजेपी को अपना सीएम उम्मादवार घोषित करने की चुनौती दे डाली. घोषणा पत्र में स्कूलों में राष्ट्रवाद की शिक्षा दिए जाने की भी घोषणा की गई है, जो भाजपा को कतई पच नहीं रही है. इस पर दोनों दलों में वाद-प्रतिवाद शुरू हो गया है.

घोषणा पत्र जारी होने के बाद विजय गोयल ने आम आदमी पार्टी पर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि पता नहीं, आम आदमी पार्टी राजनीति को कहां ले जा रही है. देश जबसे आजाद हुआ, तब से राष्ट्रवाद की शिक्षा दी जा रही है. बच्चों को पढ़ाया जा रहा है. जो लोग टुकड़े-टुकड़े गैंग के समर्थक हैं, खालिस्तान समर्थकों के साथ रहते हैं, वे कैसे राष्ट्रवाद की शिक्षा देने की बात करते हैं.

ईटीवी भारत की रिपोर्ट.

गोयल ने कहा कि जो लोग शाहीन बाग के समर्थकों के साथ खड़े हैं, जो सिर्फ मौलानाओं को वेतन देने की बात करते हैं, जो मुस्लिम तुष्टिकरण के बारे में ही सोचते हैं, वे लोग किस राष्ट्रवाद की बात करते हैं.

पढ़ें-'आप' का घोषणा पत्र : स्कूलों में पढ़ाया जाएगा देशभक्ति का पाठ

वहीं, भारतीय जनता पार्टी पर पलटवार करते हुए 'आप' सांसद संजय सिंह ने कहा, 'पाक एजेंसी आईएसआई के लोगों को पठानकोट बुलाकर जांच करवाने वाले हमें देशभक्ति न सिखाएं.'

Last Updated : Feb 29, 2020, 4:09 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details